Advertisement
28 June 2020

पेट्रोल एवं डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ देशभर में 30 जून से प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वर्चुअल रैलियों के जवाब में कांग्रेस ने ईंधन मूल्य में बढ़ोतरी के खिलाफ देश के सभी विकास खंडों में 30 जून से लेकर पांच दिनों तक प्रदर्शन करने की योजना बनाई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी ईंधन मूल्य वृद्धि के खिलाफ सोमवार को भी सुबह 11 बजे से दोपहर 12 तक केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने प्रदर्शन करेगी। विरोध प्रदर्शन का उद्देश्य ईंधन मूल्य वृद्धि के कारण जनता को हो रही परेशानी को सामने लाना और भाजपा की नीतियों और कार्यक्रमों की कलई खोलना भी है।

कोविड-19 महामारी, टिड्डी हमले और चीनी अतिक्रमण जैसी समस्याओं के प्रति सरकार असंवेदनशील

Advertisement

वर्चुअल रैलियों के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा है कि सत्ताधारी पार्टी का मकसद सिर्फ वोट है और वह कोविड-19 महामारी, टिड्डी दल के हमले तथा चीनी अतिक्रमण जैसी समस्याओं के प्रति असंवेदनशील है। वेणुगोपाल ने कहा कि मोटर ईंधन की कीमत पिछले 21 दिनों से बढ़ रही है, जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत रिकॉर्ड निचले स्तर पर है। इससे आम जनता पर अनावश्यक बोझ पड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क बढ़ाकर भारी धनराशि की वसूली की है। उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान भाजपा द्वारा वर्चुअल रैलियों पर किए जा रहे खर्च को लेकर सवाल उठाया।

बीते 21 दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई भारी बढ़ोतरी

बीते 21 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में जहां 9.12 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है, वहीं डीजल की कीमतों में 11 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस दौरान दिल्ली में पेट्रोल की कीमत से ज्यादा डीजल की कीमत हो गई है, क्योंकि यहां पर टैक्स और वैट काफी ज्यादा है। हालांकि ये बढ़ोतरी केवल 2 पैसे की है। दिल्ली में पेट्रोल 80.38 रुपये प्रति लीटर है, वहीं, डीजल का भाव 80.40 रुपये प्रति लीटर है।

आईएएनएस एजेंसी इनपुट

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, protest, across, the country, June 30, against, rising, prices, petrol, diesel
OUTLOOK 28 June, 2020
Advertisement