Advertisement
21 August 2019

यूपी में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

ANI

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर प्रदर्शन किया। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों के वापस लेने की मांग की है। यूपी की योगी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ा दिया है, पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हो गई है।

यूपी सरकार ने बढ़ाया वैट

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ा दिया था। योगी सरकार के इस फैसले के बाद राज्य में पेट्रोल की कीमत में 2.35 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, तो वहीं डीजल में 98 पैसे की बढ़ोतरी हुई. बढ़ी हुई कीमत सोमवार की आधी रात से लागू हो चुकी है।

Advertisement

दरअसल लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी शासित तमाम राज्यों ने वैट में कटौती कर जनता को पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाकर तोहफा दिया था। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी जनता की नाराजगी को कम करने के लिए 5 अक्टूबर 2018 को पेट्रोल और डीजल के दाम 2.50 रुपये प्रति लीटर सस्ता कर दिया था।

प्रियंका गांधी ने साधा निशाना

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर बढ़ती महंगाई को लेकर निशाना साधा था। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर मंगलवार को कहा था कि बीजेपी सरकार अपनी नीतियों से आर्थिक तबाही लाती है। प्रियंका ने कहा कि बीजेपी कारोबार को खत्म करती है और जनता पर महंगाई का चाबुक चलाती है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था कि आम जनता दिन-रात राह देख रही है कि इस भयानक मंदी से राहत कब मिलेगी? प्रियंका गांधी ने ये बयान उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने के बाद दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress workers, fuel prices, uttar pradesh
OUTLOOK 21 August, 2019
Advertisement