Advertisement
04 February 2021

ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिग्विजय ने दिया आशीर्वाद, बोले- वाह जी महाराज

file photo

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान आज कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह कुछ अलग ही अंदाज में नजर आए। दरअसल राज्यसभा में बीजेपी के नेता ज्योदिरादित्य सिंधिया ने मोदी सरकार की तरफ से कृषि सुधार के मामले को लेकर कांग्रेस पर दोहरे रवैये का आरोप लगाया।

ज्योदिरादित्य सिंधिया के ठीक बाद भाषण देने की बारी कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद दिग्विजय सिंह की आई, जिसमें उन्होंने बड़े मुस्कुराकर कहा कि मैं सिंधिया जी को बधाई देता हूं। जितने अच्छे ढ़ंग से आप यूपीए के कार्यकाल के दौरान यूपीए का पक्ष सदन में रखते थे, आज आपने बीजेपी का पक्ष सदने में रखा है। वाह जी महाराज वाह।

इतना सुनते ही सिंधिया भी मुस्कुरा उठे और उनकी इस चुटकी का जवाब देते हुए कह डाला कि 'यह सब आपका आशीर्वाद है।' इस पर दिग्विजय बोले - 'हमारा आशीर्वाद आपके साथ था और आगे भी रहेगा।'

Advertisement

बता दें कि राज्यसभा में राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव और किसानों के मुद्दे पर लगातार दूसरे दिन चर्चा हो रही थी। जिसमें बीजेपी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में कृषि सुधार का एजेंडा पेश किया गया था। उस समय के हमारे कृषि मंत्री शरद पवार ने 2010-2011 में हर मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिख कर कहा था कि कृषि में प्राइवेट सेक्टर की भागीदारी जरूरी है और इसके लिए एपीएमसी कानून में संशोधन होना चाहिए। जुबान बदलने की आदत हमें बदलनी होगी। पट भी मेरा और चट भी मेरा, यह कब तक चलेगा?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Scindia in Rajya Sabha, Digvijay blesses Jyotiraditya Scindia, Jyotiraditya Scindia, किसान आंदोलन, farmers protest
OUTLOOK 04 February, 2021
Advertisement