Advertisement
02 July 2023

छगन भुजबल से लेकर धनंजय मुंडे तक, ये हैं वो सभी NCP नेता जो अजित पवार के साथ एकनाथ शिंदे की महाराष्ट्र सरकार में हुए शामिल

ANI

एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने रविवार को राजभवन में शिंदे कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में दिलीप वलसे पाटिल और धनंजय मुंडे सहित राकांपा के अन्य प्रमुख नेताओं को भी महाराष्ट्र के मंत्री के रूप में शामिल किया गया।

दिन की शुरुआत महाराष्ट्र के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार द्वारा सरकार की स्थिरता पर विश्वास व्यक्त करते हुए हुई, उन्होंने कहा कि "40 से अधिक विधायक सरकार को समर्थन दे रहे हैं। लगभग पूरी एनसीपी इसमें शामिल होगी..." इस बयान ने सत्तारूढ़ गठबंधन के प्रति राकांपा की प्रतिबद्धता को और मजबूत कर दिया।

राजनीतिक घटनाक्रमों को जोड़ते हुए, अदिति तटकरे ने भी मंत्री पद की शपथ ली, जिससे महाराष्ट्र कैबिनेट में एक नया चेहरा सामने आया। मुख्य आकर्षण सीएम एकनाथ शिंदे के तहत महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के रूप में वरिष्ठ राकांपा नेता अजीत पवार की नियुक्ति थी।

Advertisement

पवार की नियुक्ति के बाद राजभवन में सीएम शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस और राज्यपाल रमेश बैस की मौजूदगी में शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ। इस अवसर पर अनुभवी राकांपा नेता दिलीप वाल्से पाटिल और छगन भुजबल ने शपथ ली, जो अपनी मंत्री भूमिकाओं में वर्षों का अनुभव और विशेषज्ञता लाते हैं।

हसन मुश्रीफ, धनंजय मुंडे और धर्मराव बाबा अत्राम ने भी महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली। ये घटनाक्रम मुंबई में उनके आधिकारिक आवास पर अजीत पवार और पार्टी के कई नेताओं और विधायकों के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद हुआ, जिसमें कैबिनेट विस्तार से पहले हुए विचार-विमर्श और रणनीतिक चर्चा पर जोर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 02 July, 2023
Advertisement