Advertisement
30 July 2024

गांधी परिवार की जाति शहादत: कांग्रेस ने अनुराग ठाकुर पर किया पलटवार, पूछा- क्या देश की 80 फीसदी आबादी को संसद में दी जाएगी गाली

file photo

कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि गांधी परिवार की जाति शहादत है, लेकिन भाजपा-आरएसएस इसे कभी नहीं समझेंगे, क्योंकि उसने अपने सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा राहुल गांधी की जाति पर सवाल उठाए जाने पर सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोकसभा में राहुल गांधी की जाति पर सवाल उठाए जाने पर ठाकुर की तीखी आलोचना की और कहा कि सदन में कहा गया कि जिनकी जाति नहीं पता, वे जाति जनगणना की बात करते हैं।

उन्होंने एक्स पर हिंदी में लिखे एक पोस्ट में कहा, "सामाजिक-आर्थिक जाति जनगणना इस देश के 80 प्रतिशत लोगों की मांग है। आज संसद में कहा गया कि जिनकी जाति नहीं पता, वे जाति जनगणना की बात करते हैं।" उन्होंने पूछा कि क्या अब संसद में भारत की 80 प्रतिशत आबादी को गाली दी जाएगी।

Advertisement

उन्होंने कहा, "(प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या यह उनके कहने पर हुआ।" कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि ठाकुर द्वारा राहुल गांधी के लिए इस्तेमाल किए गए शब्द लोगों के मन में गूंज रहे हैं और लोग इससे नाराज हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 30 July, 2024
Advertisement