Advertisement
07 July 2018

खेलों में सट्टेबाजी की छूट पर बोली कांग्रेस, अब हर पान की दुकान बन जाएंगी जुए का अड्डा

file photo

विधि आयोग द्वारा खेलों में सट्टेबाजी को कर के माध्यम से नियमित करने की सिफारिश किए जाने के बाद कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने दावा किया कि ऐसा करने से देश में हर पान की दुकान जुए का अड्डा बन जाएगी।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा कि अगर इन सिफारिशों को लागू होने दिया गया तो इससे देश में हर पान की दुकान जुए का अड्डा बन जाएगी। इसके परिणाम बहुत घातक होंगे। मनीष तिवारी ने कहा कि इसको हम हरगिज लागू नहीं होने देंगे।

इससे पहले, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया था कि सरकार जुए-सट्टे के माध्यम से पीढ़ियों को बर्बाद करने की तैयारी में है। सुरजेवाला ने यह भी दावा किया कि देश की जनता सरकार के ‘षडयंत्रकारी निर्णयों’ को देख रही है और आगामी चुनावों में सबक सिखाएगी।

Advertisement

गौरतलब है कि विधि आयोग ने गुरूवार को सिफारिश की थी कि क्रिकेट समेत अन्य खेलों पर सट्टे को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर प्रणालियों के तहत नियमित कर वैध गतिविधियों के रूप में अनुमति दी जाए और विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) आकर्षित करने के लिए स्रोत के रूप में इसका इस्तेमाल किया जाए।

आयोग की रिपोर्ट ‘लीगल फ्रेमवर्क: गैंबलिंग एंड स्पोर्ट्स बेटिंग इनक्लूडिंग क्रिकेट इन इंडिया’ में सट्टेबाजी के नियमन के लिए और इससे कर राजस्व अर्जित करने के लिए कानून में कुछ संशोधनों की सिफारिश की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Govt wants, turn every 'paan' shop, gambling den, Congress, legalising betting, Sports
OUTLOOK 07 July, 2018
Advertisement