Advertisement
21 November 2017

विधानसभा चुनाव: वंशवाद और जातिवाद गुजरात में काम नहीं करेगा- अमित शाह

File Photo

इस साल के अंत में होने वाले गुजरात चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे पास आ रहा है, वैसे-वैसे पार्टियों के बीच भी सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं। मंगलवार को पहले चरण के नामांकन का आखिरी दिन है। इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को भावनगर पहुंच चुके हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भावनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि हमें भारी बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में होने वाले चुनाव में बीजेपी 150 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी। इस दौरान शाह ने कांग्रेस पर अप्रत्यक्ष रुप से निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात में परिवारवाद और जातिवाद काम नहीं करेगा।

भावनगर से जीतू भगानी को बीजेपी की ओर से उम्मीदवार बनाया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक वो अमित शाह की मौजूदगी में आज अपना पर्चा भरेंगे।

Advertisement

बता दें कि पहले चरण में 89 सीटों पर 9 दिसंबर को और दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होना है। पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है और नामांकन शुरू हो गया है, जिसकी आखिरी तारीख 21 नवंबर यानी आज है। वहीं दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन शुरू हो गया। दूसरे चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 27 नवंबर होगी।

दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मंगलवार को अपनी चौथी लिस्ट भी जारी कर दी है। इससे पहले सोमवार को बीजेपी ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी की, जिसमें 28 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इसके साथ ही पार्टी ने 134 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। राज्य में 182 विधानसभा सीट हैं जहां 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujarat Assembly Election, Amit Shah, Dynasty, casteism, not work, Gujarat
OUTLOOK 21 November, 2017
Advertisement