Advertisement
23 August 2024

अगर नेता सहयोगी दलों की सीटों पर चुनाव लड़ने पर अड़े रहते हैं तो उन्हें बीजेपी छोड़ने से नहीं रोका जा सकता: बावनकुले

file photo

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने शुक्रवार को कहा कि अगर नेता आगामी विधानसभा चुनाव सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन में सहयोगी दलों की सीटों पर लड़ने पर अड़े रहते हैं, तो वे उन्हें पार्टी छोड़ने से नहीं रोक सकते। उन्होंने पार्टी के उन सदस्यों से धैर्य रखने का आग्रह किया, जो चुनाव टिकट की तलाश में हैं।

नागपुर में संवाददाताओं द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में कि भाजपा नेता समरजीत घाटगे (अकोला से) और हर्षवर्धन पाटिल (पुणे जिले) अपनी पसंदीदा सीटों से चुनाव टिकट नहीं मिलने पर विपक्षी राकांपा (सपा) में शामिल हो सकते हैं, बावनकुले ने कहा कि अगर वे भगवा दल छोड़ने का फैसला करते हैं, तो उन्हें कोई नहीं रोक सकता।

कहा जा रहा है कि घाटगे कोल्हापुर जिले के कागल निर्वाचन क्षेत्र से टिकट की उम्मीद कर रहे हैं, जबकि पाटिल पुणे जिले के इंदापुर से अपनी पूर्व सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। ये दोनों विधानसभा सीटें भाजपा की सहयोगी राकांपा के पास हैं, जिसका नेतृत्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार कर रहे हैं।

Advertisement

सत्तारूढ़ महायुति में भाजपा, एनसीपी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना शामिल हैं। दूसरी ओर, विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) में कांग्रेस, एनसीपी (सपा) और शिवसेना (यूबीटी) शामिल हैं। बावनकुले ने कहा, "हम चाहते हैं कि वे (घाटगे और पाटिल) प्रतीक्षा करें, लेकिन अगर उन्होंने पहले ही (पक्ष बदलने का) फैसला कर लिया है तो हम उन्हें जाने से नहीं रोक सकते। एमवीए के कई नेता भी हैं जो वहां से हमारे पास आएंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें टिकट मिलेगा। मेरा मतलब यह है कि अगर वे धैर्य दिखाते हैं तो पार्टी (अपने नेताओं को टिकट देने पर) फैसला करेगी।" 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा के चुनाव नवंबर के अंत से पहले होने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 23 August, 2024
Advertisement