Advertisement
11 February 2018

अगर 2019 में मोदी सत्ता में लौटे तो देश में 'राष्ट्रपति शासन' होगा: हार्दिक पटेल

पाटीदार आरक्षरण कार्यकर्ता हार्दिक पटेल ने आज कहा है कि अगर नरेंद्री मोदी सरकार 2019 के लोकसभा चुनाव में सत्ता में आती है तो देश ‘राष्ट्रपति शासन’ देखेगा।

हालांकि पटेल ने ‘राष्ट्रपति शासन’ शब्द के इस्तेमाल को साफ नहीं किया लेकिन प्रत्यक्ष तौर पर उनका मतलब था कि अगर मोदी सरकार अगले आम चुनाव में भी सत्ता में आती है तो गैर राजग सरकारें अस्थिर होंगे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, उन्होंने जोर दिया कि सभी को देश को बांटने वाली शक्ति के खिलाफ लड़ने के लिए एकसाथ आना चाहिए। पटेल ने स्थानीय समाचार चैनल से कहा, “ मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि अगर नरेंद्र मोदी सरकार साल 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में आती है तो यह देश में राष्ट्रपति शासन को आमंत्रित करेगी।”

Advertisement

उन्होंने कहा, “ मैं किसी ऐसे व्यक्ति को देश के प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहता हूं जो शिक्षा, रोजगार, कृषि, स्वास्थ्य और देश की सुरक्षा के बारे में बोले न कि ऐसे व्यक्ति को जो संसद में विपक्ष की आलोचना करने में 90 मिनट खर्च करता हो।” पटेल ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ‘सादगी’ के लिए उनकी प्रशंसा की। उनका कहना था कि उन्होंने मुख्यमंत्री से कल रात मुलाकात के दौरान उनसे काफी कुछ सीखा। उन्होंने राज्य सचिवालय में ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। पटेल ने मुख्यमंत्री को ‘ लेडी महात्मा’ बताया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Modi, returns to power in 2019, President's rule', country, Hardik Patel
OUTLOOK 11 February, 2018
Advertisement