Advertisement
02 September 2024

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: भाजपा ने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की; नौशेरा से रविंदर रैना को मैदान में उतारा

file photo

भाजपा ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, जिसमें केंद्र शासित प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना को जम्मू क्षेत्र के नौशेरा से मैदान में उतारा है।

नई सूची के साथ, पार्टी ने अब तक 51 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं, जिनमें कश्मीर घाटी के लिए 14 उम्मीदवार शामिल हैं, जहां भाजपा ने विधानसभा चुनावों में अभी तक अपना खाता नहीं खोला है।

2014 के चुनावों में भी राजौरी जिले के नौशेरा से जीतने वाले रैना को फिर से उनके गृह निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। सूची में अन्य नाम हैं: जम्मू क्षेत्र के राजौरी (एसटी) से पूर्व एमएलसी विबोध गुप्ता; और कश्मीर घाटी से एजाज हुसैन (लाल चौक), आरिफ राजा (ईदगाह), अली मोहम्मद मीर (खानसाहिब) और जाहिद हुसैन (चरार-ए-शरीफ)। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की मंजूरी के बाद यह सूची जारी की गई।

Advertisement

आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के लिए टिकट वितरण प्रक्रिया अब तक सुचारू नहीं रही है। उम्मीदवारों की पिछली सूची ने पार्टी के कई नेताओं को नाराज कर दिया है, जिनमें से कुछ ने इस्तीफा भी दे दिया है।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर, जिसमें 90 सदस्यीय विधानसभा है, में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में मतदान होने जा रहा है। इन छह सीटों पर दूसरे चरण में मतदान होगा। अगस्त 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद से जम्मू और कश्मीर में यह पहला विधानसभा चुनाव होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 02 September, 2024
Advertisement