Advertisement
22 September 2024

कंगना रनौत ने लगाया आरोप, हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार कर्ज लेकर सोनिया गांधी को देती है; राज्य का खजाना हुआ "खोखला"

file photo

भाजपा सांसद कंगना रनौत ने रविवार को आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश सरकार कर्ज लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को देती है, जिससे राज्य का खजाना "खोखला" हो गया है। उन्होंने आश्चर्य जताया कि पार्टी चुनावों पर "इतना" खर्च कैसे करती है।

शिमला के एक गांव में भाजपा सदस्यता अभियान शुरू करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए अभिनेत्री से नेता बनीं कंगना ने कहा, "हर कोई जानता है कि भ्रष्टाचार व्याप्त है और कांग्रेस शासित राज्य सरकारों ने अपने-अपने राज्यों को खोखला कर दिया है।"

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, "वे कर्ज लेते हैं और सोनिया गांधी को देते हैं, जिससे राज्य खोखला हो गया है।" रनौत ने आरोप लगाया, "आपदाओं और कांग्रेस सरकार ने राज्य को दशकों पीछे धकेल दिया है। मैं लोगों से मौजूदा सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील करूंगी।"

Advertisement

उन्होंने कहा,"अगर हम आपदा निधि देते हैं, तो यह सीएम राहत कोष में जाना चाहिए, लेकिन हर कोई जानता है कि यह सोनिया राहत कोष में जाती है।" रनौत ने कहा, "आपदाओं और कांग्रेस सरकार ने राज्य को दशकों पीछे धकेल दिया है और मैं लोगों से मौजूदा सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील करूंगी।"

उन्होंने आरोप लगाया, "अगर हम आपदा कोष देते हैं, तो यह सीएम राहत कोष में जाता है, लेकिन हर कोई जानता है कि वहां से यह सोनिया राहत कोष में जाता है।" हाल ही में उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाले लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह पर कटाक्ष करते हुए, कंगना ने कहा, "राजा के बेटे की हरकतें सभी को पता हैं और लोग सड़कों पर गड्ढों से तंग आ चुके हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं अपने क्षेत्र के लिए जितना संभव हो सके उतना करूंगी, लेकिन पीडब्ल्यूडी मंत्री को भी कुछ करना चाहिए।" उन्होंने कहा, "देश को बचाना है, तो भाजपा को लाना है", और लोगों से बड़ी संख्या में भाजपा अभियान में भाग लेने और पार्टी के सदस्य बनने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'युग पुरुष' हैं और सूक्ष्म स्तर पर स्थितियों से निपटते हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की खराब स्थिति, जहां वेतन और पेंशन में देरी हो रही है और उपभोक्ताओं को मुफ्त बिजली और पानी की सुविधा छीन ली गई है, देश के बाकी हिस्सों से छिपी नहीं है।

प्राथमिक विद्यालयों में खेल सुविधाएं बंद किए जाने का दावा करते हुए उन्होंने कहा, "खिलाड़ियों और खिलाड़ियों का आधार कम उम्र में ही बन जाता है और ऐसा लगता है कि हिमाचल को बर्बाद करने की साजिश हो रही है।" उन्होंने कहा, "राज्य सरकार बच्चों के भविष्य को खत्म करने की कोशिश कर रही है, लेकिन मंडी निर्वाचन क्षेत्र में एक बड़ा खेल केंद्र खोलना मेरा लक्ष्य होगा और इस खेल परिसर में कम उम्र में ही शुरुआत करने वाले बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 22 September, 2024
Advertisement