Advertisement
06 August 2024

बांग्लादेश में कोटा विरोध पर कंगना रनौत बोलीं, 'इस्लामिक गणराज्यों में होती हैं ऐसी चीजें'

file photo

पड़ोसी बांग्लादेश में 'मुक्तिजोद्धा कोटा' को लेकर व्यापक विरोध के बीच, जिसमें सैकड़ों नागरिक और पुलिसकर्मी मारे गए, भाजपा सांसद कंगना रनौत ने मंगलवार को दावा किया कि बांग्लादेश में तीव्र घटनाक्रम सभी इस्लामिक गणराज्यों की विशेषता है, जहां हमेशा अन्य धर्मों को "खत्म" करने का प्रयास किया जाता है।

नवनिर्वाचित भाजपा सांसद की टिप्पणी तब आई जब पत्रकारों ने उनसे पड़ोसी देश की स्थिति पर टिप्पणी करने के लिए कहा, एक दिन पहले शेख हसीना ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया और भारत भाग गईं।

हिमाचल के मंडी से भाजपा सांसद ने कहा, "भारत हमारे आस-पास के सभी इस्लामिक गणराज्यों की मूल मातृभूमि है। हम सम्मानित और खुश हैं कि बांग्लादेश की माननीय प्रधानमंत्री भारत में सुरक्षित महसूस करती हैं, लेकिन भारत में रहने वाले सभी लोग पूछते रहते हैं कि हिंदू राष्ट्र क्यों? राम राज्य क्यों? खैर, यह स्पष्ट है कि क्यों!!! मुस्लिम देशों में कोई भी सुरक्षित नहीं है, यहाँ तक कि खुद मुसलमान भी नहीं। अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और ब्रिटेन में जो कुछ भी हो रहा है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। हम भाग्यशाली हैं कि हम राम राज्य में रह रहे हैं। जय श्री राम।"

Advertisement

आगे बताते हुए रनौत ने कहा, इस्लामिक गणराज्यों में हमेशा "दूसरे धर्म" को "खत्म" करने की कोशिश होती है, और जब ऐसा होता है, तो उन्होंने कहा, शिया और सुन्नियों के बीच झगड़े होते हैं। मंडी से सांसद ने कहा कि वहाँ एक सबक है कि "सनातन का दीपक" उज्ज्वल रूप से जलना चाहिए और इसका झंडा ऊँचा होना चाहिए।

रनौत ने कहा, "हमें उन लोगों से सावधान रहना चाहिए जो देश को गुमराह कर रहे हैं और देश को अंतरराष्ट्रीय ताकतों के हाथों बेचना चाहते हैं, और उन लोगों से भी जो उनके लिए वोट कर रहे हैं।" उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा, "हमें गर्व होना चाहिए कि देश में प्राचीन काल से सनातन का झंडा लहरा रहा है और दुनिया लोकतंत्र की महिमा देख रही है।" बांग्लादेश पर रनौत की टिप्पणी हिंदू मंदिरों पर भीड़ के हमलों की रिपोर्टों का संदर्भ देती प्रतीत होती है, क्योंकि छात्र समूहों द्वारा आरक्षण विरोधी प्रदर्शनों से शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों के बाद हसीना को पद छोड़ने के लिए मजबूर किए जाने के बाद भी वहां हिंसा जारी रही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 06 August, 2024
Advertisement