Advertisement
23 April 2018

कर्नाटक चुनाव के लिए BJP ने जारी की चौथी लिस्ट, येदियुरप्पा की करीबी करांदलाजे को जगह नहीं

File Photo

भाजपा ने सोमवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपनी चौथी लिस्ट भी जारी कर दी। इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। 224 विधानसभा सीटों वाले कर्नाटक में भाजपा ने अब तक तीन लिस्टों में 220 उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं। हांलाकि अभी भी चार सीटों पर नामों के ऐलान बाकी हैं। 

पीटीआई के मुताबिक, खास बात यह है कि इस नई लिस्ट में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार बी.एस येदियुरप्पा की करीबी शोभा करांदलाजे को जगह नहीं मिली है। उडुपी चिकमंगलुर से लोकसभा सांसद करांदलाजे काफी सक्रिय तरीके से पार्टी का कैम्पेन कर रही हैं और उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। करांदलाजे येदियुरप्पा सरकार में ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री रह चुकी हैं।

चौथी लिस्ट में ये सात नाम हैं शामिल

Advertisement

नई लिस्ट में भद्रावती से जीआर प्रवीण पाटिल, यशवंतपुर से श्री जग्गेश, बीटीएम लेआउट से लल्लेश रेड्डी, रामनगरम से एच लीलावती, कनकपुरा से नंदिनी गौड़ा, बेलूर से एचके सुरेश और हासन प्रीतम गौड़ा को टिकट मिला है। इस लिस्ट को मिलाकर बीजेपी अब तक कुल 220 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी है।  

 


9 अप्रैल को जारी की थी पहली लिस्ट

इससे पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट 9 अप्रैल को जारी की थी। लिस्ट में बीजेपी के सीएम कैंडिडेट बीएस येदियुरप्पा समेत 72 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया था। येदियुरप्पा शिकारीपुरा से चुनाव में उतरेंगे। वे यहां से 6 बार विधायक चुने जा चुके हैं।

दूसरी लिस्ट में 82 उम्मीदवारों के नाम

भाजपा ने 16 अप्रैल को दूसरी लिस्ट जारी की थी। इसमें 82 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था। दूसरी लिस्ट में पूर्व भाजपा मंत्री मर्गेश नीरानी, हर्तालू हलप्पा, एम.पी. रेणुकाचार्य, कृष्णया शेट्टी, के.सुब्रमण्य नायडू और कुमार बंगारप्पा, जो सत्तारूढ़ कांग्रेस छोड़कर भाजपा से जुड़े थे और पूर्व मुख्यमंत्री एस.बंगारप्पा के बेटे हैँ, के नाम शामिल थे।

तीसरी लिस्ट में 59 उम्मीदवार

20 अप्रैल को भाजपा ने तीसरी लिस्ट जारी की थी। इसमें 59 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था। लिस्ट में मैसूर की चामुंडेश्वरी सीट भी शामिल थी। यहां से मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धरमैया के खिलाफ गोपाल राव को उम्मीदवार बनाया गया है।

गौरतलब है कि राज्य में 12 मई को मतदान होगा और 15 मई को मतगणना होगी। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP releases, fourth list, candidates, Karnataka polls
OUTLOOK 23 April, 2018
Advertisement