Advertisement
31 July 2018

कुमारस्वामी का पलटवार, कहा- मैं पूरे कर्नाटक का मुख्यमंत्री, न सिर्फ 4 जिलों का

file Photo

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने उनके केवल राज्य के चार जिलों के मुख्यमंत्री होने के आरोपों पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि वो पूरे राज्य के मुख्यमंत्री हैं न कि सिर्फ 4 जिलों के जैसा कि उन पर आरोप लगाया जा रहा है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नॉर्थ कर्नाटक को लेकर अलग राज्य की मांग पर उन्होंने कहा, 'आप मुझे केवल 4 जिलों का मुख्यमंत्री कहते रहिए जबकि हकीकत यह है कि मैंने 2.18 लाख करोड़ रुपये के बजट में से इन चारों जिलों को सिर्फ 514 करोड़ का बजट आवंटित किए हैं'।

कुमारस्वामी ने अलग राज्य की मांग को लेकर लगाई जा रही अटकलों का ठीकरा मीडिया पर फोड़ते हुए कहा, 'आप सब बिना कारण ऐसी खबरें चला रहे हैं। नॉर्थ कर्नाटक की जनता सरकार के साथ है।' उन्होंने कहा कि अगर कुछ भी अप्रिय हुआ तो मीडिया इसके लिए जिम्मेदार होगा।

Advertisement

वहीं, कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी पर राज्य को बांटने की साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, 'वो 'फूट डालो और राज करो' की नीति पर काम कर रहे हैं। दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वो केवल उन्हीं 37 सीटों के लिए काम कर रहे हैं, जहां उनकी पार्टी जनता दल सेकुलर (जेडीएस) जीतकर आई है।'

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कुमारस्वामी कर्नाटक के अन्य हिस्सों, विशेष कर नॉर्थ कर्नाटक के साथ अन्याय और भेदभावपूर्ण रवैया अपना रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kumaraswamy, taunt, allegations of four districts, being CM, Chief Minister, Karnataka, 4 districts
OUTLOOK 31 July, 2018
Advertisement