Advertisement
27 July 2017

लालू ने कहा- खुद को PM मैटेरियल बताने वाले भस्मासुर निकले नीतीश

मीडिया से बातचीत करते हुए राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार बहुत जागरूक प्रदेश है, जहां गांव-गांव के लोग नीतीश जी के इस फैसले से नाराज हैं। गांव-गांव में कार्यकर्ता नाराज हैं। उन्होंने कहा कि राज्य का विकास करने वाला सीएम राज्य को विनाश की तरफ ले गया।

लालू ने ‌लिख्‍ाा ‌कि नीतीश को बिहार का सीएम बनाने के दौरान हमने कहा थ्‍ाा, ‘जाओ भोले शंकर की तरह राज करो,.. पर ये तो भस्मासुर निकले।’

लालू ने नीतीश पर हमला बोला कि नकली छवि बनाकर नीतीश खुद को पीएम मैटेरियल बताते थे। उन्होंने कहा, चाहता तो मैं नीतीश को सीएम नहीं बनाता, सिर्फ 71 विधायक थे। उन्होंने कहा कि नीतीश का ये मैच पहले से फिक्स था, मैंने कोई तकलीफ नीतीश को नहीं दिया है।

Advertisement

 

राजद सुप्रीमो ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि अमित शाह सुपर एडिटर हैं, जो फैसला करते हैं कि समाचार कैसा होना चाहिए, वही मीडिया मालिकों को खबरों के बारे में बताते हैं, फिर मालिक जाकर संपादकों को बताता है। इस पूरी प्रक्रिया में रिपोटरों की गलती नहीं है। 


लालू ने कहा कि कुछ ऐसे मीडिया जिन्हें हम सोचते थे कि अच्छे हैं, उन्होंने सुपारी ली थी। उन्होंने कहा कि देखें, अमेरिकी मीडिया किस तरह ट्रम्प से लड़ रहा है, लेकिन यहां का मीडिया विपक्ष से लड़ता है।

लालू ने कहा कि मैंने खुद उनके माथे पर तिलक लगाया और कहा कि राज्य पर शासन करें। उन्होंने कहा कि अगर मेरे मन में कोई लालच होती तो मैं क्यों उन्हें मुख्यमंत्री बनाता। लालू ने कहा, नीतीश हमेशा कहते थे कि मैं मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन बीजेपी से कभी हाथ नहीं मिलाऊंगा।

 

 लालू यादव ने कहा कि राज्यपाल के इस तरह के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करने पर विचार करेंगे। 


पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने देश को झांसा दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी ने अच्छे दिन और नौकरी का झांसा देकर ढोंग रचा है।

लालू ने कहा कि मोतीहारी से महात्मा गांधी ने सारे देश को संदेश दिया था। आज अफसोस है कि हमारे बीच कोई महात्मा गांधी नहीं है। मोदी और अमित शाह के खानदान से संबंध रखने वाले नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

लालू ने कहा कि नीतीश ने शराब बंदी पर ढोंग किया है। बिहार में शराब की होम डिलीवरी होती है। उन्होंने तेजस्वी यादव का मुद्दा उठाते हुए कहा कि तेजस्वी ने कौन सा घपला किया है। हमारे परिवार के खिलाफ सारे केस नीतीश के इशारे पर ही दर्ज हुए। लालू ने कहा कि नीतीश कुमार ने मुझसे छल किया है। वो अपनी नकली इमेज का प्रचार करवाते थे। उन्होंने सुशील मोदी के साथ मिलकर षड्यंत्र किया है। 

नीतीश पर निशाना साधते हुए लालू ने बिहार की एक कहावत कही, एगो छौड़ी बुड़की.. जिधर देखे दही चूड़ा.. उधर जाए हुड़की।

लालू यादव बोले कि दोस्त हमेशा मुश्किल वक्त में काम आता है। नीतीश कुमार ने मुझे कभी फोन नहीं किया और सुशील मोदी को चहरा बनाकर मेरे साथ छल किया। लालू यादव ने कहा कि देश का मीडिया विपक्ष से लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पहले ही अमित शाह से बात कर चुके थे।

राजद सुप्रीमो लालू ने कहा कि अखिलेश, मायावती और ममता हम सब एक साथ मिलेंगे, तो क्या हुआ अगर नीतीश ने बीजेपी का दामन थाम लिया। 


मीडिया से बातचीत के दौरान लालू यादव ने अंत में कहा कि नीतीश कुमार का ये अंतिम है, विनाशकाले विपरीत बुद्धिः।  


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: lalu yadav, Targets, Bihar CM, Nitish Kumar, PM Modi
OUTLOOK 27 July, 2017
Advertisement