Advertisement
08 November 2017

नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर कुछ इस तरह बरसे लालू यादव

File Photo

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज यानी 8 नवंबर को नोटबंदी के एक साल पूरा होने के मौके पर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। इस मौके पर उन्होंने 'नोटबंदी' को नरेन्द्र मोदी सरकार की अहंकार संतुष्टि की संज्ञा देते हुए कहा कि इस अहंकार ने देश के 150 बेकसूर लोगों की बलि ले ली।

यादव ने नोटबंदी के बुधवार को नोटबंदी के एक साल पूरा होने के मौके पर अपने ट्वीटर अकाउंट से एक के बाद एक कई ट्विट किए, जिसमें उन्होंने भाजपा और उसके नेतृत्व वाली केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के फैसले की तीखी आलोचना की। लालू ने लिखा, वह नोटबंदी नहीं अहंकार की संतुष्टि थी, जिसमें 150 लोगों की बलि ली गई।

इस दौरान यादव ने नोटबंदी को 'NINO' करार दिया और कहा कि यह 'नथिंग इन और नथिंग आउट' विधि थी, इसलिए इसका परिणाम 'नथिंग' मतलब शून्य रहा। एक अन्य ट्वीट में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उनके पुत्र पर तंज कसते हुए राजद सुप्रीमों ने कहा कि नोटबंदी की एकमात्र उपलब्धि अमित शाह की आमदमी में 300 गुना और उनके पुत्र की आमदमी में 16000 गुना की अप्रत्याशित वृद्धि रही।

Advertisement

वहीं, यादव के पुत्र और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी कहा कि नोटबंदी भ्रष्टाचारियों के लिए सरकार की ओर से लाई गई फेयर एंड लवली स्कीम रही।

बता दें कि विपक्ष नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर काला दिवस मना रही है तो वहीं बीजेपी इस दिन को काला धन विरोध दिवस के रूप में मनाएगी। गौरतलब है कि 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फैसला लेते हुए 1000 व 500 के नोट को बैन कर दिया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: lalu yadav, targets, Modi Govt., Demonetisation
OUTLOOK 08 November, 2017
Advertisement