Advertisement
28 October 2024

महाराष्ट्र चुनाव: सीएम शिंदे, डिप्टी सीएम पवार ने किया नामांकन पत्र दाखिल

ANI

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम अजित पवार और वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

शिंदे जहां ठाणे के कोपरी-पचपाखड़ी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं पवार गढ़ बारामती से चुनाव लड़ रहे हैं और विधानसभा में विपक्ष के नेता वडेट्टीवार ने ब्रह्मपुरी सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

शिंदे के साथ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी थे, जब उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। शिवसेना (यूबीटी) ने ठाणे के दिग्गज दिवंगत आनंद दिघे के भतीजे केदार दिघे को कोपरी-पचपाखड़ी से मैदान में उतारा है।

Advertisement

पवार का मुकाबला शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (एसपी) के उम्मीदवार युगेंद्र पवार से है, जो डिप्टी सीएम के भतीजे भी हैं। युगेंद्र पवार ने भी दिन में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जहां अजित पवार ने बड़ी रैली की, वहीं युगेंद्र पवार ने शांत रवैया अपनाया।

दिन के दौरान नामांकन पत्र दाखिल करने वाले अन्य प्रमुख नेताओं में राज्य के वन मंत्री और भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे माहिम से शामिल थे। मुनगंटीवार कांग्रेस के संतोष सिंह रावत के खिलाफ अपने गृह क्षेत्र बल्लारपुर निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में हैं। एमवीए सरकार में पूर्व मंत्री वडेट्टीवार, ब्रह्मपुरी सीट पर भाजपा के कृष्णलाल सहारे के खिलाफ मैदान में हैं।

राज्य के पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी (एसपी) नेता अनिल देशमुख के बेटे सलिल को अपने पिता की सीट काटोल से अपना नामांकन पत्र दाखिल करना था। हालांकि, सलिल एक रैली के कारण देर से रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय पहुंचे। अब वह मंगलवार को अपना पर्चा दाखिल करेंगे, जो प्रक्रिया का आखिरी दिन है। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 4 नवंबर है। महाराष्ट्र में मतदान 20 नवंबर को होगा, जबकि नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 October, 2024
Advertisement