Advertisement
27 October 2024

महाराष्ट्र चुनाव: एनसीपी (सपा) ने जारी की तीसरी सूची; अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति को मैदान में उतारा

file photo

शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) ने रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए नौ सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, जिसमें अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद का नाम भी शामिल है। अहमद, जो समाजवादी पार्टी की युवा शाखा के प्रदेश अध्यक्ष थे, ने एनसीपी (सपा) का दामन थाम लिया, जिसने उन्हें तुरंत यहां अणुशक्ति नगर सीट से मैदान में उतारा।

वह अजीत पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी की सना मलिक से मुकाबला करेंगे, जो पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी हैं, जिन्हें फरवरी 2022 में प्रवर्तन निदेशालय ने भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की बहन की मदद से यहां कुर्ला में एक संपत्ति हड़पने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

अणुशक्ति नगर से मौजूदा विधायक नवाब मलिक पिछले साल जमानत पर रिहा हुए थे। इसके बाद उन्होंने अजीत पवार गुट का साथ दिया, हालांकि उन्हें फिर से उम्मीदवार नहीं बनाया गया, संभवतः सहयोगी भाजपा की आपत्ति के कारण।

Advertisement

एनसीपी (एसपी) महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने नौ नामों की घोषणा की। इसके साथ ही पार्टी ने 76 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसके ग्यारह उम्मीदवार महिलाएं हैं। शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी ने दिवंगत भाजपा विधायक राजेंद्र पाटनी के बेटे ज्ञानीक पाटनी को वाशिम जिले की करंजा सीट से मैदान में उतारा है।

भाजपा के टिकट पर 2014 और 2019 के विधानसभा चुनाव जीतने वाले राजेंद्र पाटनी का इस साल फरवरी में निधन हो गया था। हालांकि, उनके बेटे ने एनसीपी (एसपी) में शामिल होने का फैसला किया। पार्टी द्वारा घोषित अन्य उम्मीदवारों में हिंगणघाट (वर्धा) से अतुल वांडिले, हिंगना (नागपुर) से रमेश बंग, चिंचवाड़ से राहुल कलाटे और भोसरी (दोनों पुणे) से अजीत गव्हाने, माजलगांव से मोहन जगताप और परली (दोनों बीड) से राजेशाहिब देशमुख और सोलापुर की मोहोल सीट से सिद्धि रमेश कदम शामिल हैं। 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए मतदान 20 नवंबर को होगा, जबकि नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 27 October, 2024
Advertisement