Advertisement
18 September 2016

असली सवाल से ध्यान बंटाने के लिए जुमलेबाजी करते हैं मोदी: कन्हैया

गूगल

कन्हैया ने रविवार को लखनऊ में एक विचार गोष्ठी में भाग लेते हुए कहा कि अच्छे दिन और काला धन वापसी जैसी बातें सिर्फ जुमलेबाजी है। असली सवाल से ध्यान बंटाने के लिए ये जुमलेबाजी की जाती है। जब तक वोट की राजनीति बंद नहीं होगी, समाज का भला नहीं होगा। उन्होंने कहा, हम मोदी के खिलाफ बोलते हैं, तो हमें देशद्रोही बोला जाता है लेकिन मैं इस बात को नहीं मानता। मोदी जी आप देश नहीं हैं। संघ संसद नहीं है और मनुस्मृति संविधान नहीं हो सकता। जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष रह चुके कन्हैया ने कहा कि देश की भक्ति कैसे की जाती है, यह उन्हें अच्छी तरह मालूम है।

गोष्ठी में अपने विचार रखते हुए कन्हैया ने कहा कि जाति एवं धर्म के आधार पर बांटना बंद होना चाहए। लव जिहाद, घर वापसी, बीफ जैसे मुद्दों से देश का भला नहीं होने वाला है। गरीबी और बेरोजगारी दूर करने के प्रयास होने चाहिए। उन्होंने कहा, अब राजनीति में विकल्प नहीं तलाशे जाने चाहिए बल्कि विकल्प की राजनीति शुरू की जानी चाहिए। कन्हैया ने संविधान, सद्भाव, शिक्षा, रोजगार पर बढ़ते हमले की चर्चा की। साथ ही दलितों, महिलाओं, अल्पसंख्यकों, बुनकरों और मेहनतकशों की सुरक्षा की चुनौतियां भी गिनाईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन, जेएनयू छात्र संघ पूर्व अध्यक्ष, कन्हैया कुमार, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, जुमलेबाजी, संघ, संसद, मनुस्मृति, संविधान, All India Student's Federation, Ex JNUSU President, Kanhaiya Kumar, PM, Narendra Modi, False Promise, Sangh Parliament,
OUTLOOK 18 September, 2016
Advertisement