Advertisement
14 December 2017

मतदान के दौरान मोदी के रोड शो पर कांग्रेस भड़की, चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप

File Photo

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के मतदान के दौरान कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर पक्षपात करने का भी आरोप लगाया है। 

कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत ने गुरुवार को इस बात पर आपत्ति जताई कि अहमदाबाद में अपना वोट देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किस तरह रोड शो की शक्ल में वहां मौजूद लोगों का अभिवादन करते हुए रवाना हुए।

Advertisement

अशोक गहलोत ने कहा कि वोट देने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो मॉडल आचार संहिता के उल्लंघन का एक स्पष्ट मामला है। इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा लगता है, चुनाव आयोग पीएम और पीएमओ के दबाव में काम कर रहा है।

 

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी राहुल गांधी के इंटरव्यू वाले मामले को उठाते हुए चुनाव आयोग और पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आज जब हमने चुनाव आयोग से सुबह अपनी शिकायत के बारे में पूछा तो आयोग ने कहा कि पांच बजे के बाद जवाब देंगे। लेकिन चुनाव आयोग ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। कांग्रेस ने मुख्य चुनाव आयुक्त के गुजरात कनेक्शन का मामला उठाते हुए आरोप लगाया कि वह अभी भी पीएम के निजी सचिव के रूप में काम कर रहे हैं।

साथ ही, सुरजेवाला ने यह भी कहा, राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाने वाले चैनल पर एफआईआर दर्ज कर ली जाती है और मोदी फिक्की के कार्यक्रम को एक चुनावी रैली की तरह संबोधित करते हैं, इस पर कोई कार्रवाई नहीं होती। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एयरपोर्ट पर लोगों को संबोधित करते हैं और चुनाव आयोग कोई कार्रवाई नहीं करता है।

कांग्रेस की तरफ से इस तरह का बयान तब आया जब पीएम मोदी ने अहमदाबाद के साबरमती में अपने मताधिकार का प्रयोग किया और वोट डालने के बाद उन्होंने अपनी स्याही लगी अंगुली दिखाई। वोट डालने के बाद पीएम जब स्याही लगी उंगली दिखाने बूथ से बाहर निकले तो वहां मौजूद लोगों की भारी भीड़ ने खूब नारे लगाए। वोट डालने के बाद पीएम ने अपने बड़े भाई का पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Modi, road show, casting, vote, code of conduct, Congress
OUTLOOK 14 December, 2017
Advertisement