Advertisement
10 May 2022

मोहाली ब्लास्ट पर बोले अरविंद केजरीवाल- शांति भंग करने की कायराना कोशिश, पूरे नहीं होंगे नापाक मंसूबे

पंजाब के मोहाली में इंटेलिजेंस ऑफिस के गेट पर रॉकेट से हमले के बाद अब सियासी पारा भी हाई हो गया है। इस घटना के बाद अब राजनीतिक दलों की ओर से भी प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गई हैं। इस घटना को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की भी कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम केजरीवाल ने घटना के बाद ट्वीट के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की है।

आम आदमी पार्टी के संरक्षक अरविंद केजरीवाल ने मोहाली की घटना के बाद ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मोहाली ब्लास्ट उन लोगों की कायराना हरकत है जो पंजाब की शांति भंग करना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार उन लोगों के मंसूबे पूरे नहीं होने देगी। पंजाब के सब लोगों के साथ मिलके हर हालत में शांति क़ायम रखी जाएगी और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।

Advertisement

इससे पहले भी इस घटना को लेकर सियासी दलों की ओर से प्रतिक्रियाएं आ चुकी हैं। इस हमले पर राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि राज्य का माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। सीएम मान ने कहा, "पंजाब पुलिस मोहाली में हुए विस्फोट की जांच कर रही है। जिसने भी पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की, उसे बख्शा नहीं जाएगा।"

वहीं, पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टर अमरिंदर सिंह ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था, मोहाली में खुफिया मुख्यालय में विस्फोट के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं आई।

हमारे पुलिस बल पर यह कायराना हमला बेहद चिंताजनक है और 'मैं सीएम से आग्रह करता हूं कि इसकी जांच हो, ताकि अपराधियों को जल्द से जल्द न्याय के कटघरे में खड़ा किया जा सके।' वहीं पंजाब पुलिस ने इस घटना को लेकर जो बयान दिया है उसके मुताबिक ये आतंकी घटना नहीं है। यानी पंजाब पुलिस ने आतंकी हमले से इंकार किया है। वहीं धमाके की जांच के लिए एनआईए की टीम भेजी गई है।

बता दें कि मोहाली में पुलिस के खुफिया इकाई के मुख्यालय परिसर में सोमवार रात रॉकेट चालित ग्रेनेड से हुए हमले में इमारत की एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए। हालांकि इससे हुए विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ।

वहीं, पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि यह धमाका शाम करीब 7.45 बजे मोहाली के सेक्टर 77 स्थित कार्यालय में हुआ। विस्फोट के कारण इमारत की एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए। मोहाली पुलिस ने एक बयान में कहा, ''शाम 7.45 बजे सेक्टर 77, एसएएस नगर में पंजाब पुलिस खुफिया मुख्यालय परिसर में एक मामूली विस्फोट की सूचना मिली, किसी नुकसान की सूचना नहीं है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर हैं और मामले की जांच की जा रही है। फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है।''

पुलिस ने इलाके की घेराबंदी करके अलर्ट जारी किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि फॉरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि घटना को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mohali grenade attack, cowardly act, culprits, strictest punishment, Arvind Kejriwal
OUTLOOK 10 May, 2022
Advertisement