Advertisement
10 August 2021

मॉनसून सत्र: संसद से गायब रहने वाले भाजपा सांसदों से नाराज हैं पीएम मोदी? मांगी लिस्ट

संसद के मानसून सत्र में महंगाई, कृषि कानून और पेगासस जासूसी मामले को लेकर हंगामा जारी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा से भाजपा सांसदों की गैर-हाजिरी पर नाराजगी जताई है। उन्होंने उन तमाम सांसदों की लिस्ट मांगी है जो राज्यसभा में अनुपस्थित रहे।

माना जा रहा है कि मोदी सरकार मंगलवार को राज्यसभा में ओबीसी बिल को पेश करने वाली है। ऐसे में सभी सदस्यों के उपस्थित रहने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि ओबीसी बिल को लेकर विपक्ष ने सरकार का साथ देने का ऐलान किया था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को स्पष्ट किया था कि इस बिल का हम सभी समर्थन करेंगे। हमारी मांग है कि इस बिल को पेश किया जाए और उसी वक्त चर्चा कर उसे पारित किया जाए। उन्होंने कहा था कि दूसरे मुद्दे अपनी जगह हैं, लेकिन यह मुद्दा देशहित में है क्योंकि यह आधी से ज्यादा आबादी से जुड़ा है। हम इसका पूरा समर्थन करेंगे।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेतृत्व में मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। इस बैठक में संसद में जारी हंगामे के बीच आगे की रणनीति तैयार भी तय की गई। इस दौरान प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

पेगासस जासूसी विवाद तथा कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा कराने की मांग पर अड़े विपक्षी सदस्यों के हंगामे की वजह से राज्यसभा की बैठक मंगलवार को शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 20 मिनट पर दोपहर 12 बजे तक स्थगित।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Monsoon Session, PM Modi, angry, BJP MPs, missing from Parliament, sought list
OUTLOOK 10 August, 2021
Advertisement