Advertisement
03 October 2017

'संघ मुक्त भारत' का नारा देने वाले नीतीश कुमार मोहन भागवत के साथ कार्यक्रम में होंगे शामिल

File Photo

‘संघ मुक्त भारत’ बनाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरएसएस प्रुमख मोहन भागवत एक साथ मंच साझा करेंगे। महज 16 महीने पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ‘संघ मुक्त भारत’ का नारा उस दौरान दिया था, जब नीतीश बिहार में लालू यादव के साथ गठबंधन सरकार चला रहे थे। लेकिन अब सत्ता का समीकरण बदलने के साथ उनकी बोली भी बदल गई है।

नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू एक बार फिर से एनडीए का हिस्सा बनने के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत 4 अक्टूबर को पटना पहुंचेगे। बुधवार को बिहार के आरा में रामानुज स्वामी महाराज की 1000वीं जयंती में शामिल होने का कार्यक्रम है, जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत शामिल होंगे।

जानकारी के मुताबिक, मोहन भागवत बुधवार को सुबह 10 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और उसके बाद वह सीधे आरा के चंदवा गांव के लिए रवाना होंगे, जहां पर उन्हें रामानुज स्वामी महाराज की 1000वीं जयंती के कार्यक्रम में हिस्सा लेना है।

Advertisement

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुधवार की सुबह 11 बजे आरा के चंदवा गांव पहुंचेंगे। वहीं, मोहन भागवत इस कार्यक्रम में शाम 4 बजे हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम समेत मोहन भागवत इसी स्थान पर हो रहे अंतरराष्ट्रीय धर्म महासम्मेलन में भी शामिल होंगे। इसके अलावा मोहन भागवत 5 अक्टूबर को आरा के ही चंदवा गांव में संघ कार्यालय की आधारशिला रखेंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nitish Kumar, slogan, Sangh Mukta Bharat, Mohan Bhagwat
OUTLOOK 03 October, 2017
Advertisement