Advertisement
30 June 2019

मेरठ से हिंदुओं के कथित पलायन पर बोले सीएम योगी- कोई पलायन नहीं कर रहा

File Photo

मेरठ के प्रहलाद नगर से बहुसंख्यक समुदाय के कथित पलायन की खबरों के बीच अब इस मामले में सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा कि कोई पलायन नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि वहां (मेरठ) लोगों के बीच आपसी विवाद के कुछ मामले हो सकते हैं लेकिन पलायन जैसा कुछ भी नहीं है। 

'कोई पलायन नहीं कर रहा'

मेरठ में 100 हिंदू परिवारों के कथित पलायन की खबरों पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- 'कोई भी पलायन नहीं कर रहा है, अब जब हम सत्ता में आए हैं, तो कौन पलायन करेगा? व्यक्तिगत विवादों के कुछ मामले हो सकते हैं लेकिन कोई पलायन नहीं है।‘

Advertisement

क्या है मामला

दरअसल, पिछले दिनों सामाजिक कार्यकर्ता भवेश मेहता ने नमो ऐप पर शिकायत की थी कि प्रह्लाद नगर से हिंदू समुदाय के लोग बड़ी संख्या में पलायन कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि लोग डर की वजह से घर बेचकर दूसरी जगह जा रहे हैं। मेहना ने बताया कि कॉलोनी में एक संप्रदाय विशेष के लोगों का आतंक है। महिलाओं से सरेआम छेड़छाड़ की जाती है और विरोध करने पर मारपीट की जाती है। इस कारण से हिंदू घर बेचकर पलायन कर रहे हैं।

शामली में भी कथित पलायन का आरोप

उधर, मेरठ पलायन के बाद शामली से अल्पसंख्यकों के पलायन की खबर से एक बार फिर सूबे में हड़कंप मचा। बताया जा रहा है कि यहां कई अल्पसंख्यक परिवारों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा है। मोहल्ला लाहोरी गेट और ठठेरान के आधा दर्जन से अधिक लोगों ने अपने मकानों पर 'यह मकान बिकाऊ है' लिख दिया है। लोग घर से अपना सारा सामान उठाकर पलायन कर कहीं चले गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: up cm, yogi adityanath, 100 Hindu families, migrating from Meerut
OUTLOOK 30 June, 2019
Advertisement