Advertisement
17 September 2018

रामदेव ने किया आगाह, बढ़ती महंगाई पर लगाम न लगाना मोदी सरकार को पड़ सकता है भारी

File Photo

देश में बढ़ती महंगाई पर योगगुरु रामदेव ने केंद्र सरकार को आगाह करते हुए कहा कि अगर इस पर काबू नहीं पाया गया तो यह सरकार के लिए महंगा साबित होगा। रामदेव ने कहा कि देशभर में महंगाई पर अगर जल्द नियंत्रण नहीं किया गया तो अगले आम चुनाव में मोदी सरकार के लिए यह महंगा साबित होगा।

रविवार को रामदेव ने यह भी कहा कि वह 2019 में भाजपा के पक्ष में प्रचार नहीं करेंगे, जैसा 2014 के चुनाव में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में सक्रियता से प्रचार किया था।

'महंगाई बहुत बड़ा मुद्दा है और मोदी को शीघ्र सुधारात्मक कदम उठाने होंगे'

Advertisement

न्यूज़ एजेंसी पीटीआी के मुताबिक, ‘एनडीटीवी युवा’ कार्यक्रम के दौरान रामदेव ने कहा, ‘कई लोग मोदी सरकार की नीतियों की सराहना करते हैं, लेकिन अब उसमें सुधार की आवश्यकता है। महंगाई बहुत बड़ा मुद्दा है और मोदी को शीघ्र सुधारात्मक कदम उठाने होंगे। ऐसा करने में विफल रहने पर महंगाई की आग मोदी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पेट्रोल और डीजल की कीमत समेत महंगाई को कम करने के लिए कदम उठाना शुरू करना होगा।

मैं उनके लिए प्रचार नहीं करूंगा: रामदेव

रामदेव ने कहा कि वह न तो दक्षिणपंथी हैं और न ही वामपंथी हैं, वह तो मध्यमार्गी हैं। रामदेव ने यह भी कहा कि वह प्रखर राष्ट्रवादी हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह भाजपा के लिए प्रचार करेंगे तो उन्होंने कहा, ‘मैं क्यों करूंगा। मैं उनके लिए प्रचार नहीं करूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं राजनीति से अलग हो चुका हूं। मैं सभी दलों के साथ हूं और मैं निर्दलीय हूं।’

'पीएम की आलोचना मौलिक अधिकार'

52 वर्षीय योग गुरु ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करना लोगों का ‘मौलिक अधिकार’ है। रामदेव ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन शुरू करके और कोई बड़ा घोटाला नहीं होने देकर उन्होंने ‘अच्छा काम’ किया है। उन्होंने कहा कि सरकार को पेट्रोल और डीजल को माल और सेवा कर के दायरे में लाना चाहिए और उन्हें इसे सबसे निचली श्रेणी में लाना चाहिए क्योंकि लोगों की जेब खाली हो रही है।

योग से रुकेंगे रेप!

रामदेव ने यह भी कहा कि बलात्कार के बढ़ते मामलों की वजह से कुछ लोगों द्वारा भारत को ‘रेप कैपिटल’ बताया जाना शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि इसे रोकने में योग मदद कर सकता है। उन्होंने कहा कि ‘नग्नता’ बढ़ते अपराध के लिए जिम्मेदार कारणों में से एक है और वह इसका समर्थन नहीं करते। उन्होंने कहा, ‘मैं आधुनिक हूं, लेकिन आधुनिकता का मतलब यह नहीं है कि आप नग्नता में शामिल हों। हम सभ्य समाज में रह रहे हैं।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Not controlling, price rise, will prove costly, Modi govt, Ramdev
OUTLOOK 17 September, 2018
Advertisement