Advertisement
17 September 2018

सिर्फ राजनैतिक दल ही नहीं, भारत के सभी लोग BJP को उखाड़ फेंकना चाहते हैं: अखिलेश यादव

ANI

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को एक बार फिर केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर हमला बोला है। लखनऊ के लोहिया सभागार में विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी चमत्कार करने में माहिर है। बीजेपी वाले ऐसा चमत्कार करें कि आज जो रुपये की हालत है वह डॉलर की हो जाए।

गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि केवल राजनीतिक पार्टियां ही नहीं बल्कि देश की जनता भी बीजेपी को बाहर करना चाहती है। उन्होंने कहा, ‘मैं समझता हूं कि आने वाले समय में आप देखेंगे कि एक बहुत अच्छा गठबंधन तैयार होगा’।

मीडिया से बातचीत के दौरान अखिलेश ने कहा, ‘भारत कई मुद्दों पर आज पीछे चल रहा है। महंगाई, पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान छू रही हैं। हम चाहते हैं कि बीजेपी वाले ऐसा चमत्कार करें, उनकी आर्थिक नीतियों का ऐसा चमत्कार हो कि जितना आज डॉलर में रुपया आ रहा है, एक दिन आए कि रुपुआ में उतना डॉलर आए’।

Advertisement

गौरतलब है कि रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बसपा सुप्रीमो मायवती ने गठबंधन के लिए सम्मानजनक सीट की शर्त रखी है, जिसके बाद अखिलेश यादव भी झुकते नजर आए। दिल्ली में एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा था कि वे बसपा सुप्रीमो मायावाती की शर्त मानने के लिए तैयार हैं।

अखिलेश यादव ने गठबंधन को लेकर कहा कि अगर दो कदम पीछे खींचने पड़ते हैं तो वे तैयार हैं। उन्‍होंने आगे कहा कि उनका एजेंडा देश को बचाना है। भाजपा को हटाने के लिए गठबंधन जरूरी है। साथ ही, उन्होंने ओच्न्ग्रेस को भी बड़ा दिल दिखाने की नसीहत दे डाली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Not only, political parties, all the people, India want, oust, BJP, Akhilesh Yadav
OUTLOOK 17 September, 2018
Advertisement