Advertisement
25 October 2024

विकास कार्यों के आधार पर प्रचंड बहुमत के साथ राज्य में सत्ता में आएगी महायुति: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

file photo

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को विश्वास जताया कि महायुति गठबंधन उनकी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के आधार पर प्रचंड बहुमत के साथ राज्य में सत्ता में बनेगी। पत्रकारों से बात करते हुए शिंदे ने कहा कि उनकी पार्टी - शिवसेना - जल्द ही उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करेगी।

इस सप्ताह की शुरुआत में, पार्टी ने 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए 45 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें ठाणे शहर के कोपरी-पंचपाखड़ी निर्वाचन क्षेत्र से सीएम और आधा दर्जन से अधिक कैबिनेट सदस्यों को उनकी संबंधित सीटों से नामित किया गया।

उन्होंने कहा, "हम अपने विकास कार्यों और कल्याणकारी पहलों के आधार पर प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटेंगे।" उन्होंने कहा, "सीटों के बंटवारे को लेकर महायुति सहयोगियों के बीच कोई मतभेद नहीं है और सभी चर्चाएं आम सहमति से हो रही हैं।"

Advertisement

शिवसेना के अलावा महायुति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शामिल हैं। इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या उनकी पार्टी या प्रतिद्वंद्वी शिवसेना (यूबीटी) चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करेगी, उन्होंने कहा, "धनुष और तीर (उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न) और ज्वलंत मशाल (सेना-यूबीटी का चुनाव चिह्न) की लड़ाई लोकसभा चुनावों में तय हो गई है, क्योंकि धनुष और तीर का स्ट्राइक रेट 47 प्रतिशत रहा, जबकि ज्वलंत मशाल का स्ट्राइक रेट 40 प्रतिशत रहा।" उन्होंने कहा, "उनका खराब प्रदर्शन तब हुआ, जब उन्होंने अधिक सीटों पर चुनाव लड़ा और फर्जी बयानबाजी की।"

शिंदे ने कहा कि उनकी सरकार अपने प्रदर्शन के आधार पर जीतेगी। उन्होंने कहा, "हमारी प्यारी बहनें हमारा - अपने भाइयों का - समर्थन करेंगी और विपक्ष को सरकार बनाने नहीं देंगी, जो लड़की बहन योजना को खत्म करना चाहता है।" उन्होंने कहा, "उद्धव ठाकरे ने कहा कि एमवीए महायुति की योजना और अन्य पहलों को खत्म कर देगा, लेकिन लोग उन्हें मौका नहीं देंगे।" 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए मतदान 20 नवंबर को होगा और मतों की गिनती तीन दिन बाद होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 25 October, 2024
Advertisement