Advertisement
08 November 2023

पीएम मोदी की ओबीसी वाली टिप्पणी पर ओवैसी का तंज, "जब मैं करता हूं बात तो मुझे कहते हैं एंटी नेशनल..."

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जाति की पहचान पर वोट की अपील कर रहे हैं, लेकिन अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के साथ न्याय नहीं करना चाहते।

दरअसल, पीएम मोदी ने मंगलवार रात "एक्स" पर एक पोस्ट में कहा कि पिछड़े समुदाय से आने वाले तेलंगाना के भाजपा मुख्यमंत्री की उलटी गिनती शहर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम से शुरू हुई, जहां उन्होंने एक चुनावी रैली को संबोधित किया था।

इस पोस्ट पर ओवैसी ने भी प्रतिक्रिया दी और "एक्स" पर कहा कि पीएम मोदी ने पिछड़े मुसलमानों के लिए आरक्षण हटाने का वादा किया है, 27 प्रतिशत ओबीसी कोटा का विरोध किया है और आरक्षण पर 50 प्रतिशत की सीमा नहीं हटाई है।

Advertisement

हैदराबाद के सांसद ने लिखा, "प्रधानमंत्री जातिगत पहचान पर वोट की अपील कर रहे हैं, लेकिन ओबीसी के साथ न्याय नहीं करना चाहते। जब मैं कहता हूं कि भारतीय राजनीति में मुसलमानों का प्रतिनिधित्व कम है, तो मुझे राष्ट्र-विरोधी और सांप्रदायिक कहा जाता है। मोदी हताश हैं और यह दिख रहा है।" 

बता दें कि पीएम मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस और बीआरएस की कथित 'परिवारवादी' मानसिकता पर हमला करते हुए कहा कि ये पार्टियां कभी भी पिछड़ी जाति के उम्मीदवार को तेलंगाना का मुख्यमंत्री नहीं बनाएंगी, और वादा किया कि अगर राज्य में सत्ता में आई तो भाजपा एक बीसी समुदाय के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाएगी। 

वह 30 नवंबर के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा द्वारा आयोजित 'बीसी आत्म गौरव सभा' (पिछड़ा वर्ग स्वाभिमान बैठक) को संबोधित कर रहे थे। 

पीएम नेएक्स पर कहा, "हैदराबाद आना हमेशा खास होता है और उससे भी ज्यादा खास है शहर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में वापस आना। मैं 2013 में यहां अपनी रैली को कभी नहीं भूल सकता। उस समय, यहां एक ओबीसी पीएम चुनने की यात्रा की शुरुआत हुई थी। आज इसी स्थान से तेलंगाना के पिछड़े समुदाय से आने वाले भाजपा मुख्यमंत्री की उल्टी गिनती शुरू हो रही है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Narendra Modi, Asaduddin Owaisi, AIMIM, obc caste, chief minister
OUTLOOK 08 November, 2023
Advertisement