Advertisement
13 May 2019

महामिलावटी कह रहे हैं हुआ तो हुआ, जनता कह रही है अब बहुत हुआ: पीएम मोदी

File Photo

लोकसभा चुनाव अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। 19 मई को होने वाले सातवें चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा। आखिरी चरण के चुनाव प्रचार में भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के रतलाम में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि महामिलावटी कह रहे हैं- 'हुआ तो हुआ', लेकिन जनता कह रही है अब बहुत हुआ।

पीएम मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस की 4 पीढ़ियों ने शासन किया लेकिन उन्हें आदिवासियों का ध्यान ही नहीं था, उनके चश्मे में आदिवासी आते ही नहीं थे। अटल जी की सरकार ने देश में पहली बार आदिवासियों के विकास के लिए अलग मंत्रालय बनाया था। देश में पानी से जुड़ी चुनौतियों को दूर करने के लिए अब हमने जलशक्ति मंत्रालय बनाने का निर्णय लिया है। हमारे व्यापारी भाइयों के हितों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय व्यापारी बोर्ड का गठन किया जाएगा।

दिग्विजय पर साधा निशाना

Advertisement

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, ‘इनका अहंकार कल भोपाल में भी दिखा है। मैं खुद अहमदाबाद गया था वोट डालने के लिए, देश के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए लाइन में लगे थे, लेकिन ये दिग्गी राजा उनको न लोकतंत्र की चिंता थी न मतदाता की जिम्मेदारी की चिंता थी।‘

बिजली का बिल हाफ नहीं हुआ, बिजली हाफ हो गई

आज किसानों के घर पर पुलिस पहुंच रही है। कर्जदार किसानों के जेल जाने की नौबत आ रही है। आखिर ऐसा क्यों हो रहा है? इस सवाल का जवाब है तुगलक रोड चुनाव घोटाला। आजादी के 55 साल एक परिवार ने देश को ठगा है। क्या अब भी आप उनकों ठगने का मौका देना चाहते हो क्या? इन्होने कहा था की बिजली का बिल हाफ करेंगे हुआ क्या ? बिल हाफ हुआ या बिजली की सप्लाई हाफ हुई।‘

भाई-भतीजावाद, वंशवाद बहुत हुआ

पीएम मोदी ने कहा, ‘वो मध्यम वर्ग जिसे कांग्रेस लालची कहती है, जिस पर टैक्स बढ़ाने की धमकी देती है, वो कह रहा है, महामिलावटी लोगों, मिडिल क्लास का अपमान बहुत हुआ। वो नौजवान जिनके अधिकार अब कांग्रेस के करीबी लूट रहे हैं, वो कह रहे हैं, भाई-भतीजावाद बहुत हुआ, वंशवाद बहुत हुआ।‘

'हर घोटाले का एक जवाब- हुआ तो हुआ'

इसी तरह भोपाल में जो गैस कांड हुआ, जिसका खामियाजा आज भी लोग भुगत रहे हैं, उस बारे में बात की जाए, तो इनका अंदाज यही रहता है- हुआ तो हुआ। पनडुब्बी घोटाला हो या हेलीकाप्टर घोटाला, इनका एक ही जवाब है-हुआ तो हुआ। कॉमनवेल्थ घोटाला करके इन्होंने देश की प्रतिष्ठा दांव पर लगा दी, लेकिन जवाब है- हुआ तो हुआ। 2जी घोटाला करके इन्होंने देश में टेलीफोन सेवाएं महंगी कर दीं और कोयला घोटाला करके इन्होंने देश की संपदा को लूट लिया, लेकिन जवाब है- हुआ तो हुआ।

'नामदार के भाषण की शुरुआत गाली से होती है

कांग्रेस का नामदार परिवार पिकनिक के लिए देश के युद्धपोत का प्रयोग करता है और जब सवाल उठते हैं तो निर्लज्ज होकर जवाब देते हैं। देश गाली भक्ति से चलेगा या राष्ट्र भक्ति से चलेगा। नामदार भाषण की शुरुआत की गाली से करते हैं।

ये हमारे संस्कार हैं, ये रतलाम के संस्कार हैं, कि हम मां भारती के वंदन से अपना काम शुरु करते हैं। लेकिन हमेशा याद रखिएगा, कांग्रेस को भारत माता की जय से दिक्कत है। उन्हें मुझे गाली देने में खुशी होती है लेकिन भारत माता की जय नहीं बोल सकते।

सातवें चरण में यहां मतदान

सातवें चरण में मध्य प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों इंदौर, रतलाम, खरगौन, देवास, उज्जैन, धार और खंडवा में मतदान होना हैं। बता दें कि मध्य प्रदेस में सातवां चरण बारतीय जनता पार्टी के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव में सभी आठों सीटों पर भाजपा को जीत मिली थी। बाद में रतलाम में हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने इस सीट पर कब्जा जमा लिया था।

19 मई को आखिरी चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। 7वें चरण में उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की 8, मध्य प्रदेश की 8, पश्चिम बंगाल की 9, झारखंड की 3, पंजाब की 13, चंडीगढ़ की 1 और हिमाचल की 4 सीटों पर मतदान होगा। 23 मई को नतीजे आएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Modi, Madhya Pradesh, Ratlam, mahmilavati, hua toh hua
OUTLOOK 13 May, 2019
Advertisement