Advertisement
28 February 2019

पाक पर हमला करने से पीएम मोदी के पक्ष में बनी लहर, जीतेंगे 28 में से 22 सीटें: येदियुरप्पा

File Photo

पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर मंगलवार को भारत की ओर से की गई एयर स्ट्राइक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सियासी फायदा नजर आ रहा है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकी कैंपों पर भारत के अचानक किए गए हमले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर बनी है और इससे पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में 28 में 22 सीटें जीतने में मदद मिलेगी। हालांकि भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच येदियुरप्पा के इस तरह के बयान से राजनीति गरमा गई है। विपक्षी दल कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री की इस टिप्पणी को लेकर निशाना साध रहे हैं। 

दिनों-दिन बीजेपी के पक्ष में लहर बनती जा रही है: येदियुरप्पा

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि दिनों-दिन बीजेपी के पक्ष में लहर बनती जा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव 2019 में राज्य में 28 में 22 सीटें को जीतने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के भीतर घुसकर आतंकी कैंपों को बर्बाद करने के कदम से देश में मोदी के समर्थन में लहर बनी है और इसका नतीजा आगामी लोकसभा चुनाव में नजर आ सकता है।

Advertisement

येदियुरप्पा के बयान पर वीके सिंह ने दी नसीहत

भारत द्वारा पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर किए गए एयर स्ट्राइक से राजनीतिक फायदा लेने वाले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के बयान पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने उन्हें नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि हम एक देश के रूप में खड़े हैं। हमारी सरकार कुछ और सीटें जीतने के लिए नहीं बल्कि देश और नागरिकों की सुरक्षा के लिए कदम उठा रही है।

वीके सिंह ने ट्वीट करके कहा, 'बीएस येदियुरप्पा जी मैं आपसे असहमत हूं। हम एक देश के रूप में खड़े हैं। हमारी सरकार द्वारा उठाए गए कदम देश की सुरक्षा और नागरिकों की हिफाजत के लिए हैं न कि कुछ अतिरिक्त सीट जीतने के लिए। अटल बिहारी वाजपेयी की ये कविता हमारी स्थिति बताती है।'

 

येदियुरप्पा का बयान बीजेपी की झूठी राष्ट्रभक्ति का प्रमाण: सिब्बल

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की झूठी राष्ट्रभक्ति पर निशाना साधा। सिब्बल ने ट्वीट किया कि 27 फरवरी को चित्रदुर्ग में बीएस येदियुरप्पा ने एक सार्वजनिक समारोह में कहा भारतीय सशस्त्र बलों ने आतंकवादियों के ठिकानों को नष्ट करके अपनी ताकत साबित की, इस हमले के प्रभाव से बीजेपी को राज्य में 22 से अधिक सीटें जीतने में मदद मिलेगी। सिब्बल ने कहा क्या बीजेपी की यही देशभक्ति है या जनता को मूर्ख बनाने की राजनीति? उन्होंने साफ किया कि येदियुरप्पा का बयान बीजेपी की झूठी राष्ट्रभक्ति का प्रमाण है।

कुमार विश्वास का तंज

कुमार विश्वास ने कर्नाटक बीजेपी के प्रमुख बी. एस. येदियुरप्पा पर करारा तंज कसा है। विश्वास ने ट्वीट किया कि सियासी भेड़ियों थोड़ी बहुत गैरत जरूरी है! तवायफ भी किसी मौके पर घुंघरू तोड़ देती है!

बता दें कि कर्नाटक में भाजपा के पास फिलहाल 16 लोकसभा सीटें हैं। वहीं, कांग्रेस के पास 10 और जेडीएस के पास दो सीटें हैं।

बता दें कि विपक्षी दल भाजपा पर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक का सियासी फायदा भुनाने का आरोप लगाते रहे हैं। वहीं, येदियुरप्पा की इस टिप्पणी पर फिर से चर्चा तेज हो गई है। कांग्रेस ने तनाव के इस दौर में पीएम मोदी के चुनावी कार्यक्रम करने पर भी सवाल खड़े किए हैं। ऐसे में अब इस पूरे मामले पर राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pre-emptive, strike, will help BJP, win 22 of 28 LS seats, Karnataka, Yeddyurappa
OUTLOOK 28 February, 2019
Advertisement