Advertisement
25 May 2024

प्रियंका गांधी और डिंपल यादव ने किया पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में संयुक्त रोड शो, दुर्गाकुंड से रविदास मंदिर तक करीब चार किलोमीटर तक चला

file photo

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की मौजूदा सांसद डिंपल यादव ने शनिवार को वाराणसी में इंडिया ब्लॉक प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में रोड शो किया। रोड शो दुर्गाकुंड से रविदास मंदिर तक करीब चार किलोमीटर तक चला।

समाजवादी पार्टी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "सपा सांसद श्रीमती डिंपल यादव जी और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया।"

प्रियंका गांधी ने रोड शो की शुरुआत में एक्स पर लिखा, "देवादिदेव महादेव भगवान शिव की नगरी काशी में रोड शो।" उन्होंने आगे लिखा, "वाराणसी में इंडिया की धूम। इंडिया जीतेगा।"

Advertisement

प्रियंका गांधी और डिंपल यादव बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे बाबा श्री काल भैरव के दरबार पहुंचीं। वहां दर्शन-पूजन के बाद उन्होंने दुर्गाकुंड स्थित कुष्मांडा माता की पूजा-अर्चना कर रोड शो की शुरुआत की।

रोड शो के दौरान दोनों नेताओं ने जगह-जगह रुककर जनता से इंडिया ब्लॉक प्रत्याशी के लिए समर्थन मांगा। रोड शो के दौरान राय खुली कार में प्रियंका गांधी और डिंपल यादव के साथ लोगों का अभिवादन करते भी नजर आए। रोड शो में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। रास्ते में जगह-जगह लोगों ने गुलाब की पंखुड़ियां बरसाकर रोड शो का स्वागत किया।

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता प्रियंका डिंपल जिंदाबाद के नारे लगाते और दोनों पार्टियों के झंडे लहराते नजर आए। कार्यकर्ताओं का उत्साह देख प्रियंका और डिंपल ने भी हाथ जोड़कर जनता का अभिवादन किया। रोड शो के दौरान दोनों नेताओं ने जगह-जगह रुककर जनता से अजय राय के लिए समर्थन मांगा।

कांग्रेस प्रवक्ता शैलेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों नेताओं ने दुर्गा मंदिर से रोड शो शुरू किया जो मानस मंदिर, त्रिदेव मंदिर, संकटमोचन मंदिर, रविदास गेट, लंका महामना प्रतिमा तक पहुंचा। ट्रॉमा सेंटर के गेट पर पहुंचते ही डिंपल यादव किसी कारणवश रोड शो छोड़कर चली गईं। यहां से प्रियंका गांधी वाड्रा अजय राय के साथ सीर गोवर्धन, भगवानपुर, छित्तूपुर स्थित संत रविदास मंदिर गईं, जहां दर्शन-पूजन के बाद रोड शो समाप्त हुआ। यह रोड शो करीब दो घंटे तक चला। वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में एक जून को मतदान होगा। वाराणसी में मुख्य मुकाबला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के बीच है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 25 May, 2024
Advertisement