Advertisement
24 September 2023

प्रियंका गांधी अगले महीने एमपी के धार जिले में रैली को करेंगी संबोधित, कांग्रेस ने 19 सितंबर को शुरू की 'जन आक्रोश यात्रा' ।

file photo

एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा पार्टी की "जन आक्रोश" यात्रा के समापन के अवसर पर पांच अक्टूबर को चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के धार जिले में एक रैली को संबोधित करेंगी।

प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रभारी केके मिश्रा ने रविवार को बताया कि सात स्थानों से रवाना की गई यात्राएं पिछले छह दिनों में लगभग 40 प्रतिशत यात्रा कार्यक्रम तय कर चुकी हैं।

मिश्रा ने कहा, "इन यात्राओं के समापन पर पांच अक्टूबर को धार जिले के मोहनखेड़ा में एक रैली आयोजित की जाएगी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रैली को संबोधित करेंगी।"

Advertisement

इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले, सत्तारूढ़ भाजपा ने 3 सितंबर को 'जन आशीर्वाद यात्रा' शुरू की और कांग्रेस ने 19 सितंबर को 'जन आक्रोश यात्रा' शुरू की।

कांग्रेस अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान "भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, दलितों पर अत्याचार और बढ़ती महंगाई" सहित विभिन्न मुद्दों को उठा रही है। लॉन्च से 15 दिनों में कांग्रेस की यात्रा सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में 11,400 किलोमीटर की दूरी तय करने की उम्मीद है।

2018 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा सत्ता में आने का एक और मौका चूक गई क्योंकि कांग्रेस ने 230 में से 114 सीटें जीत लीं, और भगवा पार्टी को 109 पर सीमित कर दिया।

कमल नाथ के नेतृत्व में कांग्रेस ने निर्दलीय, बसपा और सपा के समर्थन से गठबंधन सरकार बनाई। हालाँकि, 15 महीने बाद यह व्यवस्था ध्वस्त हो गई, जब अब केंद्रीय मंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों का एक समूह भगवा पार्टी में शामिल हो गया, जिससे मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान की वापसी का मार्ग प्रशस्त हुआ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 24 September, 2023
Advertisement