Advertisement
19 July 2017

‘GST के लिए रात 12 बजे तक संसद खोला जाता है, किसानों के मुद्दे पर एक मिनट बात नहीं हो सकती'

राजस्थान के बांसवाड़ा पहुंचे राहुल गांधी ने वहां के पीड़ित किसानों के परिवारों से मिलकर उन्हें भरोसा दिलाया कि कांग्रेस पार्टी उनके न्याय और हक़ की लड़ाई लड़ती रहेगी। इस दौरान राहुल की किसान आक्रोश रैली में शामिल होने के लिए भारी मात्रा में भीड़ जुटी।

‘किसान आक्रोश आंदोलन’ को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, जीएसटी के लिए रात 12 बजे संसद खोला जाता है, लेकिन किसानों के लिए एक मिनट बात नहीं करने देते। उन्‍होंने कहा कि हमने सरकार को सुझाव दिया था कि इतनी जल्‍दबाजी में जीएसटी पास ना करें, मगर उन लोगों ने बात नहीं सुनी।

इस दौरान राहुल ने जीएसटी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बड़े व्‍यापारियों को जीएसटी से कोई दिक्‍कत नहीं है। वे 10 अकाउंटेंट रख सकते हैं और जितना चाहे फॉर्म भर सकते हैं, लेकिन छोटे व्‍यापारी दिक्‍कत झेलेंगे। राहुल ने जीएसटी को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आपके ऊपर पूरा टैक्‍स डिपार्टमेंट खोल दिया है।

Advertisement

वहीं, किसान कर्ज माफी के मुद्दे पर राहुल ने कहा कि राजस्‍थान में भी यूपी की तरह कांग्रेस दबाव बनाकर किसानों का कर्ज माफ करवाएगी। उन्होंने कहा, कर्नाटक और पंजाब में कांग्रेस ने कर्ज माफ किया। भाजपा ने कांग्रेस के दबाव में आकर यूपी में कर्ज माफ किया। अब राजस्थान में भी कांग्रेस का ऐसा कराने का इरादा है। 

बता दें कि पिछले कुछ समय से देश के कई हिस्सों में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं, जिनमें मध्यप्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र अहम राज्य हैं। इन राज्यों में काफी संख्या में किसानों ने खुदकुशी भी की है। गौरतलब है कि बांसवाडा को किसानों से ज्यादा आदिवासियों के लिए पहचाना जाता है, लेकिन यहां कांगेस का अच्छा प्रभाव है और यहां की सीट भी कांग्रेस के पास है। ऐसे में कांग्रेस ने बांसवाड़ा को राहुल गांधी की सभा के लिए चुना है। 



 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, addressing, kissan Akrosh rally, ajasthan
OUTLOOK 19 July, 2017
Advertisement