Advertisement
24 August 2018

राहुल ने फिर साधा भाजपा-आरएसएस पर निशाना, दोनों को बताया नफरत फैलाने वाला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जर्मनी में एक बार फिर भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधा है। राहुल के अनुसार कांग्रेस पार्टी भारत के लोगों को आपस में जोड़ने का काम करती है, जबकि भाजपा और आरएसएस देश को बांटने और नफरत फैलाने काम करते हैं।

जर्मनी में दूसरा मौका था जब उन्होंने किसी सभा को संबोधित किया हो। कांग्रेस पार्टी के ट्विटर पर डाले गए लगभग 8 मिनट के वीडियो में  राहुल राजधानी बर्लिन में भारतीयों समुदाय को संबोधित कर रहे हैं। इसका आयोजन इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने किया था। उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लंबे-लंबे भाषण दिए जा रहे हैं और नफरत पैदा की जा रही है। राहुल ने कहा किकिसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं और नौजवान अपने लिए बेहतर भविष्य नहीं देख पा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा ‘‘कांग्रेस का ताल्लुक सभी लोगों से है, वह हर व्यक्ति के लिए काम करती है और हमारा काम विविधता में एकता पैदा करने का है। आज, भारत में सरकार दूसरे ढंग से काम कर रही है।’’

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा-आरएसएस हमारे अपने लोगों को बांट रहे हैं। वे हमारे देश में नफरत पैदा कर रहे हैं। हमारा काम लोगों को साथ लाना और देश को आगे की ओर ले जाना है। हमने दिखाया है कि यह कैसे किया जा सकता है।’’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चीन 24 घंटे में 50 हजार लोगों को नौकरी देता है, जबकि भारत में इतने समय में सिर्फ 450 लोगों को नौकरी मिलती है।

राहुल ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि भारत आगे बढ़े और आप यह कभी नहीं सुनें कि किसी भारतीय ने नफरत या क्रोध पैदा किया हो।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Congress, BJP, RSS, भाजपा, राहुल गांधी, कांग्रेस, आरएसएस
OUTLOOK 24 August, 2018
Advertisement