Advertisement
08 May 2018

हत्या के आरोपी रहे हैं अमित शाह, उनके पास विश्वसनीयता नहीं: राहुल गांधी

ANI

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार खुद को पीएम पद का दावेदार बताया। उन्होंने कहा कि अगर हम 2019 का चुनाव जीते तो मैं पीएम बन सकता हूं। इस दौरान राहुल केंद्र की मोदी सरकार और राज्य में भाजपा के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा को लेकर भी निशाना साधने से पीछे नहीं हटे। वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को राहुल गांधी ने हत्या का आरोपी बताया है।  

दरअसल, राज्य में मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने पीएम बनने के सवाल पर कहा, मैं क्यों पीएम नहीं बनूंगा, अगर 2019 का चुनाव जीते तो जरूर पीएम बन सकता हूं।  

इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने एक ऐसे शख्स को कर्नाटक सीएम पद का उम्मीदवार क्यों बनाया है जो जेल जा चुका है और भ्रष्ट है। राहुल ने यह बात कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा के संदर्भ में कही। येदियुरप्पा को भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल जाना पड़ा था।

Advertisement

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘अमित शाह हत्या के आरोपी रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि उनके पास ज्यादा विश्वसनीयता है। भारत की जनता क्‍या यह भूल गई कि भाजपा के अध्यक्ष हत्या के आरोपी हैं। जो पार्टी ईमानदारी, शालीनता की बात करती है, उसका अध्यक्ष हत्या का आरोपी है।' 

इससे पहले चिक्काबल्लापुर में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ ‘मन की बात’ करते हैं, देश की नहीं सुनते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी विधायक ने महिला के साथ दुष्कर्म किया, लेकिन पीएम मोदी ने इस पर एक शब्द नहीं कहा।

इससे पहले 7 मई को भी राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत के दौरान पीएम मोदी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था, “वे या तो स्पीकर मोड में होते हैं या एयरोप्लेन मोड में। वे वर्क मोड तो होते ही नहीं हैं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, in Karnataka, If I win, 2019 Election, then become, Prime Minister
OUTLOOK 08 May, 2018
Advertisement