Advertisement
31 December 2018

चौकीदार का भेष, चोरों का काम, बैंकों के 41,167 करोड़ सौंपे जिगरी दोस्तों के नाम: राहुल गांधी

File Photo

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लेने का कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देते हैं। वह कई बार पीएम मोदी को चौकीदार ही चोर है कह चुके हैं। आज एक बार फिर से उन्होंने ट्विटर के जरिए पीएम का नाम लिए बिना उनपर निशाना साधते हुए लिखा है कि उनका भेष चौकीदार का है लेकिन काम चोरों का है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बैंकों के 41,167 करोड़ रुपये अपने दोस्तों को देने का आरोप लगाया।

राहुल गांधी ने किया ये ट्वीट

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि जितने रुपये का बैंक फ्रॉड हुआ है उतने में मनरेगा पूरे एक साल चल जाता, तीन राज्यों के किसानों का कर्जामाफ किया जा सकता था और 40 नए एम्स खोले जा सकते थे। राहुल ने लिखा, ‘चौकीदार का भेष, चोरों का काम। बैंकों के 41167 करोड़ सौंपे जिगरी दोस्तों के नाम’। उन्होंने कहा, ‘41167 करोड़ में मनरेगा एक साल चल जाता, तीन राज्यों के किसानों का कर्जा माफ हो जाता और 40 नए एम्स खुल जाते’।

Advertisement

इस रिपोर्ट को लेकर राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ये आरोप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरबीआई की एक रिपोर्ट के आधार पर लगाए हैं। इस रिपोर्ट में जिक्र किया गया है कि साल 2017-18 के बीच धोखाधड़ी करके लोगों ने बैंकों से 41,167.7 करोड़ रुपये लूटे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये रकम पिछले साल की तुलना में 72 फीसदी ज्यादा है। पिछले साल बैंकों ने इस तरह के फ्रॉड में 23, 993 रुपए गंवाए थे। बैंकों के रुपए गंवाने का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है।

ये है आरबीआई की रिपोर्ट

साल 2013-14 में बैंकों ने 10,170 करोड़ रुपये गंवाए थे। पिछले चार साल में बैंकों से होने वाली फ्रॉड की रकम चार गुना बढ़ गई है, जितने भी रुपये का इस साल बैंकों से फ्रॉड हुआ है उसमें 50 करोड़ रुपये से अधिक रुपये के होने वाले फ्रॉड की हिस्सेदारी 80 फीसदी है। फ्रॉड के 93 प्रतिशत केस सरकारी बैंकों में हुए हैं। प्राइवेट बैंकों का रिकॉर्ड इसमें बेहतर दिख रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, targets, PM Modi, he provides, benefit, his friends
OUTLOOK 31 December, 2018
Advertisement