Advertisement
21 November 2021

कृषि कानूनों की वापसी पर राजस्थान के राज्यपाल ने दिया बड़ा बयान, बोले- जरूरत पड़ी तो दोबारा बनेगा

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर आगे जरूरत पड़ी तो दोबारा कानून बनाया जाएगा। कलराज मिश्र ने ये बात भदोही में मीडिया से बात करते वक्त कही।

कृषि कानूनों को वापस लेने वाले फैसले पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि सरकार ने कृषि क़ानूनों को किसानों को समझाने का प्रयास किया। कोशिश की सकारात्मक पक्ष किसानों को समझा देंगे, लेकिन किसान आंदोलित थे। अंत में सरकार को यह लगा कि क़ानून वापस लेकर फिर दोबारा क़ानून इस संबंध में अगर बनाने की ज़रूरत पड़े तो किया जाएगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था। कानून की वापसी के कारणों को बताते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि हम किसानों को समझा नहीं सके, इसलिए कानून वापस ले रहे हैं। मोदी सरकार के इस फैसले के बाद एक ओर जहां किसान संगठन और विपक्षी दल सरकार की नीयत पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं कुछ इन कानूनों को फिर से लाए जाने की आवाज भी उठा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राजस्थान के राज्यपाल, कलराज मिश्र, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कृषि कानून, Governor of Rajasthan, Kalraj Mishra, Prime Minister Narendra Modi, Agricultural Laws
OUTLOOK 21 November, 2021
Advertisement