Advertisement
28 August 2017

डेरा मामले में बोले रामदेव, ‘जो अपराधी है वो सजा भुगते, आचरण में सुधार लाए’

पंचकूला सीबीआई कोर्ट की ओर से रेप केस में दोषी ठहराए जाने के बाद सोमवार को डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाई जानी है। डेरा प्रमुख की सजा का ऐलान होने से पहले योगगुरू रामदेव ने इस मुद्दे पर कहा कि कानून का सम्मान सभी को करना चाहिए, जिसने अपराध नहीं किया उसको डरना नहीं चाहिए। अगर अपराध किया है तो उसे सजा भुगतना चाहिए और अपने आचरण में सुधार लाना चाहिए।

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, रामदेव ने कहा कि हर 2-3 साल बाद किसी न किसी साधु-संत पर इस तरह का आरोप सामने आता है। उन्होंने कहा, हालांकि आरोप लगने से कोई अपराधी नहीं होता। अगर किसी साधु-संत पर 15 साल सुनवाई के बाद भी कोई अपराधी साबित होता है, तो उसके साथ अपराधी वाला व्यवहार होना चाहिए। रामदेव ने कहा कि कोई भी गलत काम करेगा, तो उस पर कानून अपना काम करेगा।

इसके साथ ही, रामदेव ने अपने ऊपर लगने वाले आरोपों का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे ऊपर भी कई तरह के आरोप लगे हैं और कई तरह के केस दर्ज हुए हैं, लेकिन हमने हर आरोप का सामना किया है। उन्होंने कहा कि हमने कभी कानून को अपने हाथ में नहीं लिया है, न ही अपने समर्थकों को लेने देंगे।

Advertisement

रामदेव ने कहा कि धार्मिक अपराधीकरण और  राजनीतिक अपराधीकरण देश को पीछे ले जाता है। उन्होंने कहा कि धर्म का चोला पहनकर अगर कोई व्यक्ति इस प्रकार का आचरण करता है, तो उससे तूफान ही आता है। उन्होंने कहा कि धर्म की आचार संहिता योग, अहिंसा, सदाचार है।

गौरतलब है कि रेप केस में दोषी करार दिए जाने के बाद आज डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की सजा का ऐलान होने वाला है। इसके लिए रोहतक जेल में कोर्ट रूम बनाया गया है। इसके साथ ही जेल के आसपास किसी भी संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश हैं। हरियाणा और पंजाब में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम के बीच सैकड़ों डेरा समर्थकों को पहले ही हिरासत में ले लिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ramdev, Dera case, the culprit, punishment, improve, behavior
OUTLOOK 28 August, 2017
Advertisement