Advertisement
30 June 2024

पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को लेकर हिमाचल के राज्यपाल ने कहा- राज्य सरकार और राजभवन के बीच कोई मतभेद नहीं

file photo

पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को लेकर विवाद के बीच हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार और राजभवन के बीच कोई मतभेद नहीं है।

शुक्ला की यह टिप्पणी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू द्वारा शुक्रवार को राज्यपाल से मुलाकात के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति से संबंधित फाइल सरकार के पास है और इसमें "संचार संबंधी अंतर" है।

सोलन में पत्रकारों से बात करते हुए राज्यपाल शुक्ला ने कहा कि किसी गलतफहमी के कारण एक मंत्री ने बयान दिया था, जिसे मुख्यमंत्री सुखू ने स्पष्ट कर दिया है। 27 जून को शुक्ला ने राज्य के कृषि मंत्री चंद्र कुमार द्वारा पालमपुर में कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति में देरी के लिए राजभवन को दोषी ठहराने वाली कथित टिप्पणी पर आपत्ति जताई थी।

Advertisement

कुमार ने कथित तौर पर कहा था कि पालमपुर में चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति से संबंधित फाइल राजभवन में लंबित है। रविवार को राज्यपाल ने कहा कि फाइल वास्तव में तीन महीने पहले सरकार के पास पहुंची है और वर्तमान में यह विधि विभाग के पास है। शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद यह कहा है।

मानसून की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने हाल ही में सीएम सुखू से बातचीत की है और सरकार को पर्याप्त उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि पिछले साल की तरह कोई आपदा न आए। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि सीएम इस संबंध में काम कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि इस बार तैयारियां बेहतर होंगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 30 June, 2024
Advertisement