Advertisement
24 October 2017

आठ नवंबर को मोदी सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी रैली करेंगे लालू यादव, नोटबंदी का मांगेंगे हिसाब

File Photo

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालूप्रसाद यादव केंद्र की एनडीए सरकार और उसकी नोटबंदी सहित कई नीतियों के खिलाफ आगामी आठ नवबंर को पटना सहित पूरे बिहार में रैली करेंगे। रैली के दौरान लालू यादव नोटबंदी का हिसाब भी मांगेंगे। आठ नवंबर को ही केंद्र सरकार ने देशभर में नोटबंदी का ऐलान किया था और अब एक साल पूरे हो रहे हैं।

राजद प्रमुख लालूप्रसाद ने मीडिया के साथ हुई बातचीत के दौरान आगामी आठ नवंबर को केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ राज्यव्यापी रैली करने का ऐलान किया है। यादव ने कहा कि वह भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से आगामी आठ नवंबर को पूछेंगे कि 500 और 1000 रुपये के नोट को जानबूझकर बंद किए जाने से आम जनता को क्या लाभ पहुंचा।

इस दौरान लालू ने आरोप लगाया कि नोटबंदी ने छोटे कारोबारियों को भारी नुकसान पहुंचाया। लाखों लोगों को बैंक के बाहर पुराने नोट बदलने के लिए घंटों खड़े रहने को मजबूर होना पड़ा। सरकार के इस निर्णय के कारण देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है।

Advertisement

बता दें कि राजद सुप्रीमो ने इससे पहले 27 अगस्त को ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ नारे के साथ केंद्र सरकार और भाजपा के साथ मिलकर बिहार में राजग की नई सरकार बनाने पर मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के खिलाफ पटना के गांधी मैदान में महारैली का आयोजन किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: RJD, anti-demonetidation, rallies, Bihar
OUTLOOK 24 October, 2017
Advertisement