Advertisement
24 June 2019

सपा नेता मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

File Photo

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को खराब स्वास्थ्य के कारण गाजियाबाद के कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही है।

व्हील चेयर पर ली थी थपथ

इससे पहले 10 जून को मुलायम सिंह यादव को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुलायम सिंह यादव लंबे समय से हाई शुगर और कार्डियो की समस्या से पीड़ित हैं। वहीं नई केंद्र सरकार के गठन के बाद संसद सत्र के दूसरे दिन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव ने शपथ ली। कई दिनों से अस्वस्थ चल रहे मुलायम शपथ लेने के लिए वेल तक भी नहीं आ सके और उन्होंने पीछे की सीट से खड़े होकर ही शपथ ग्रहण की। मुलायम सदन में व्हील चेयर पर बैठकर दाखिल हुए थे। जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव ने अपने पिता को व्हील चेयर की मदद से सदन तक पहुंचाया।

Advertisement

हाईपर डायबिटीज और हाईपर ग्लाईसीमिया की शिकायत

मुलायम सिंह यादव ने आम चुनाव में मैनपुरी संसदीय सीट से चुनाव जीता है। सपा संरक्षक मुलायम पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे हैं और उन्हें हाईपर ग्लाईसीमिया (हाईपर टेंशन) और हाईपर डायबिटीज की समस्या है। इलाज के लिए लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भी मुलायम सिंह यादव को पिछले दिनों भर्ती कराया जा चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Samajwadi Party, Mulayam Singh Yadav, Yashoda Super Speciality Hospital, Kaushambi
OUTLOOK 24 June, 2019
Advertisement