Advertisement
15 December 2017

आदित्य ठाकरे का ऐलान- एक साल के अंदर बीजेपी से अलग हो जाएगी शिवसेना

File Photo

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने ऐलान किया कि वह एक साल के भीतर बीजेपी से नाता तोड़ लेंगे। शिवसेना की सरकार से अलग होने की यह एक नवीनतम चेतावनी और इस बात का संकेत है कि पार्टी 2019 का चुनाव अकेले लड़ेगी।

अहमदनगर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए शिवसेना की युवा इकाई के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने कहा कि गठबंधन से हटने के बाद शिवसेना अपने बल पर सत्ता में वापस आएगी। उन्होंने कहा, ‘शिवसेना एक वर्ष में ख्‍ाुद को सरकार से अलग कर लेगी और अपने बल पर सत्ता में वापस आएगी। पार्टी सरकार कब छोड़ेगी इसका निर्णय (शिवसेना अध्यक्ष) उद्धव ठाकरे करेंगे’। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 में होगा।

बता दें कि शिवसेना इससे पहले भी कई बार सत्ता छोड़ने की धमकी दे चुकी है। बीएमसी चुनाव के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा था कि शिवसेना के मंत्री इस्तीफा जेब में लेकर घूम रहे हैं। दरअसल, शिवसेना की शिकायत है कि उन्हें मंत्रिपद तो मिले हैं मगर अधिकार नहीं दिए गए हैं।

Advertisement

शिवसेना के मंत्रियों ने इस बात की शिकायत पार्टी आलाकमान से भी की है। वैसे महाराष्ट्र में हाल ही में हुए निकाय चुनावों में दोनों पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ ही चुनाव लड़ी हैं।

बीजेपी का सहयोगी दल होने के बावजूद शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ती है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में अक्सर प्रधानमंत्री की पाकिस्तान नीति को लेकर आलोचना की जाती है। शिवसेना नोटबंदी और जीएसटी को लेकर भी मोदी सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ती।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shiv Sena, Part Ways, BJP, 'In A Year', Aaditya Thackeray
OUTLOOK 15 December, 2017
Advertisement