Advertisement
21 March 2017

शिवसेना की योगी को नसीहत, सूबे को चलाना मठ चलाने जितना आसान नहीं

google

इसमें धर्मनीति की बजाय विकास कार्यों को महत्व देना पड़ता है। शिवसेना ने कहा कि उमा भारती भी मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री बनने के बाद जप-तप में ज्यादा समय देने लगी थीं, जिसके चलते राज्य डगमगा गया। इस इतिहास को उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री को समझना होगा। कानून का शासन यूपी में पूरी तरह से धराशायी हो चुका है।

धर्मांध शक्तियों का अत्याचार बढ़ा है और पाकिस्तान के हाथ वहां पहुंच चुके हैं। लिहाजा अब यूपी के नए सीएम को राज्य में दोबारा से कानून व्यवस्था बहाल करनी होगी।

इसके साथ ही शिवसेना ने यह भी सवाल दागा कि भाजपा किसानों के कर्ज माफ करने के चुनावी वादे का क्या करेगी? यूपी में गरीबी है और रोजगार भी नहीं है। सूबे के लोगों को रोजगार में 90 फीसदी प्राथमिकता की नए सीएम की घोषणा शिवसेना के विचारों की जीत है।

Advertisement

पार्टी ने मुखपत्र में यह लिखा कि पेट की आग अहम है। ऐसे में नए सीएम को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, ताकि सभी के जीवन स्तर को सुधारा जा सके। यूपी जैसे राज्यों में रोजगार पैदा हुए, तो मुंबई का भार हल्का होगा। मुंबई के उत्तर भारतीयों ने बड़ी संख्या में भाजपा के पक्ष में मतदान किया है, ताकि वे अपने गांव जाकर सुख और स्वाभिमान के साथ जिंदगी जी सकें। योगी आदित्यनाथ के आने से राम मंदिर के निर्माण को गति मिलेगी और साथ ही हिंदुत्ववादियों को ताकत मिलेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शिवसेना, योगी आदित्‍यनाथ, सूबा, शासन, मठ, पीठ, सामना, shivsena, yogi adityanath, state, math, samna
OUTLOOK 21 March, 2017
Advertisement