Advertisement
03 June 2024

एसकेएम ने एसडीएफ नेताओं और कार्यकर्ताओं से उत्पीड़न के डर से सिक्किम न छोड़ने का किया आग्रह

file photo

सोशल मीडिया पर पोस्ट में दावा किया गया कि विधानसभा चुनाव में हार के बाद हतोत्साहित एसडीएफ नेता और कार्यकर्ता सिक्किम छोड़कर भाग रहे हैं, क्योंकि उन्हें चुनाव के बाद की हिंसा में सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किए जाने का डर है। इसके बाद सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) ने सोमवार को उनसे यहीं रहने का आग्रह किया और सभी के लिए शांति और सुरक्षा का वादा किया।

एसकेएम ने 32 विधानसभा सीटों में से 31 पर जीत हासिल की, जिसके नतीजे रविवार को घोषित किए गए। एसडीएफ केवल एक सीट जीत पाई और यहां तक कि इसके पार्टी सुप्रीमो और पांच बार के पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग भी दोनों सीटों पर चुनाव हार गए।

एस.के.एम. के प्रवक्ता जैकब खालिंग ने एक बयान में कहा, "एस.डी.एफ. पार्टी के सम्मानित नेताओं और समर्थकों, हमें पता चला है कि आप में से कई लोग संभावित हमलों के डर से सिक्किम छोड़ चुके हैं। हम इस बात पर ज़ोर देना चाहते हैं कि एस.के.एम., जो कभी ऐसी हिंसा का शिकार हुआ था, इन जघन्य कृत्यों से होने वाले दर्द को गहराई से समझता है। हमारी नीति किसी भी तरह की हिंसा में शामिल होने के सख्त खिलाफ़ है।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को सिक्किम में किसी भी तरह की असामाजिक गतिविधियों से दूर रहने का सख्त निर्देश दिया है। खालिंग ने कहा, "हमने अपने प्यारे राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने की कसम खाई है।" उन्होंने एस.डी.एफ. कार्यकर्ताओं और नेताओं से राज्य छोड़कर भाग जाने का आग्रह किया।

एस.के.एम. नेता ने कहा कि मुख्य विपक्षी दल को जनता से जुड़ना जारी रखना चाहिए और सिक्किम के लोगों की बेहतरी में योगदान देने के लिए सार्वजनिक कार्य जारी रखना चाहिए। यहां तक कि मुख्यमंत्री ने भी कुछ दिन पहले जारी एक बयान में एस.के.एम. के दूसरे कार्यकाल के दौरान सिक्किम में शांति और सुरक्षा की वकालत की थी। इस घटनाक्रम पर टिप्पणी के लिए एस.डी.एफ. नेताओं से संपर्क नहीं हो सका।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 03 June, 2024
Advertisement