Advertisement
14 October 2017

सोनिया गांधी बोलीं- राहुल गांधी जल्द संभालेंगे कांग्रेस की कमान

File Photo

पिछले काफी समय से राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की चल रही चर्चा के बीच अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने बेटे और पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के जल्द ही पार्टी का अध्यक्ष बनने के संकेत दिए हैं। इस मामले पर अभी तक कोई बयान न देने वाली सोनिया ने पहली बार राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने पर खुलकर बात की।  

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की किताब 'द कोएलिशन इयर्स 1996-2012' के लॉन्च के मौके पर सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर पूछे गए प्रश्न पर राहुल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि जल्द ही यह होने वाला है। हालांकि इस दौरान राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर बातचीत से इनकार कर दिया।

 

Advertisement


बता दें कि इस महीने राहुल अपनी मां सोनिया की जगह पार्टी अध्यक्ष बन सकते हैं। कांग्रेस इस समय राज्यों के प्रमुख, पार्टी के सदस्यों और सेंट्रल बॉडी तथा अध्यक्ष के चुनाव की प्रकिया से गुजर रही है। गुजरात, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, नगालैंड छोड़कर अधिकतर राज्यों में संगठन चुनाव बिना मतदान के पूरे हो चुके हैं। कई राज्यों ने सर्वसम्मति से राहुल को अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव भी पारित किया है। अब कांग्रेस वर्किंग कमिटी जल्द ही नए अध्यक्ष पद के चयन के लिए तारीख की घोषणा कर सकती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, elevation, party chief
OUTLOOK 14 October, 2017
Advertisement