Advertisement
06 April 2019

योगी और कल्याण सिंह पर चुनाव आयोग कुछ नहीं करता लेकिन मेरी तो जीभ तक काट दी: आजम खान

File Photo

समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार आजम खान अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के योगी आदित्यनाथ के ‘मोदी की सेना’ वाले बयान को लेकर चुनाव आयोग पर टिप्पणी की है। आजम खान ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने कहा मोदी की फौज, मुख्तार अब्बास नकवी भी यही बोले, चुनाव आयोग ने कुछ नहीं किया। कल्याण सिंह के खिलाफ भी चुनाव आयोग ने कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन जब मैंने कहा था कि हम बॉर्डर की अपने खून की आखिरी बूंद तक रक्षा करेंगे, तो चुनाव आयोग ने मेरी जीभ काट दी। ये कैसा न्याय है?

चुनाव आयोग की तरफ से योगी को मिला नोटिस

आजम खान भले ऐसा दावा कर रहे हों लेकिन चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ के बयान को संज्ञान में लिया था और उन्हें नोटिस भी जारी किया था।

Advertisement

योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद की रैली में कहा था कि कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे और 'मोदी जी की सेना' उन्हें सिर्फ गोली और गोला देती है। यह अंतर है। सीएम योगी के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री मुख्ताय अब्बास नकवी ने भी ऐसा ही बयान दिया था। उन्होंने उत्तर प्रदेश के रामपुर में कहा कि 'मोदी की सेना' तो आतंकवादियों को घर में घुसकर मार रही है। हालांकि दोनों ही नेताओं को चुनाव आयोग की तरफ से नोटिस मिल चुका है।

चुनाव आयोग ने सीएम योगी से कहा है कि वह भविष्य में सेना का उल्लेख राजनीतिक और चुनावी औजार के रूप में न करें। ‘मोदी की सेना’ वाले बयान पर सीएम योगी की सफाई से आयोग संतुष्ट नहीं हुआ। आयोग ने कहा कि आइंदा अपने भाषण या बयान या फिर टीका टिप्पणी में सेना का जिक्र करते वक्त सावधानी बरतें।

कल्याण सिंह भी मुश्किल में 

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह भी अपने बयान के लिए मुश्किल में घिर चुके हैं। कल्याण सिंह ने अलीगढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं से बातचीत में सार्वजनिक तौर पर बीजेपी को वोट देकर जिताने और नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की अपील की थी। बयान की शिकायत मिलने पर चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखी थी। साथ ही मामले को लेकर चुनाव आयोग की रिपोर्ट राष्ट्रपति ने गृह मंत्रालय को भेजी थी। कल्याण सिंह के बयान की शिकायत राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनाव आयोग से की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Azam khan, yogi adityanath, kalyan singh
OUTLOOK 06 April, 2019
Advertisement