Advertisement
30 June 2017

सपा नेता नरेश अग्रवाल ने जीएसटी को बताया काला कानून

देश में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने के महज कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी (सपा) का इस प्रणाली को लेकर रुख स्पष्ट नहीं हुआ है। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी एक ओर जहां पार्टी को जीएसटी के पक्ष में बता रहे हैं, तो वहीं सपा के ही वरिष्ठ नेता नरेश अग्रवाल जीएसटी को काला कानून ठहरा रहे हैं।

न्यूज़ एजेंसी भाषा के मुताबिक, सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी से जीएसटी को लेकर सपा का रुख करते हुए उन्होंने बताया कि सपा पहले ही इस कानून के पक्ष में रही है और उसने संसद में इसका समर्थन भी किया था। उन्होंने कहा ऐसे में सपा के जीएसटी के पक्ष में होने का रुख बिल्कुल स्पष्ट है।

वहीं, दूसरी ओर सपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल ने कहा कि जीएसटी को एक काला कानून बताया है। नरेश ने कहा कि जीएसटी प्रणाली से देश में ईस्ट इंडिया कंपनी के काल वाले हालात फिर से पैदा हो जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है सपा जीएसटी का समर्थन नहीं करेगी।

Advertisement

गौरतलब है कि आज संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐप का बटन दबाकर रात 12 बजे GST लॉंच करेंगे। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के अलावा इस ऐतिहासिक मौके पर उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी, स्पीकर सुमित्रा महाजन, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एच डी देवगौड़ा मौजूद रहेंगे। समारोह की शुरूआत रात 11बजे से होगी जो आधी रात को 12 बजकर 10 मिनट तक चलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: SP leader, Naresh Agarwal, told GST, 'kala kanoon'
OUTLOOK 30 June, 2017
Advertisement