Advertisement
16 August 2024

सपा का पीडीए परिवारवादी, दबंग और अपराधी को छिपाने का मुखौटा: भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी

file photo

भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने महिलाओं के खिलाफ अपराध की हालिया घटनाओं को लेकर इंडिया ब्लॉक नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का पीडीए वंशवाद, तानाशाह और अपराधियों को छिपाने का मुखौटा है।

पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के वोट आधार के रूप में पीडीए का नाम गढ़ा था - जिसका मतलब था "पिछड़ा", दलित और "अल्पसंख्यक"। यादव के नाम पर हमला करते हुए त्रिवेदी ने कहा कि पीडीए "परिवारवाद", "दबंग" और "अपराधी" को छिपाने का मुखौटा है।

त्रिवेदी ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं अखिलेश यादव से कहना चाहता हूं कि जो पीडीए का नारा लगाते थे। यह पीडीए मुखौटा है और इनका असली चेहरा 'परिवारवादी', 'दबंग' और 'अप्रवासी' है। यह समाजवादी पार्टी का असली चेहरा है।" भाजपा के राज्यसभा सांसद ने कहा, "यह 'दबंग' और 'अप्रवासी' की मदद से 'परिवारवादी' के लिए सत्ता हासिल करना सपा का असली डीएनए है।"

Advertisement

त्रिवेदी ने अयोध्या में एक नाबालिग के साथ कथित सामूहिक बलात्कार की घटना का हवाला दिया, जिसे भाजपा नेता सपा का हिस्सा होने का दावा करते हैं और हाल ही में सपा के एक पूर्व सदस्य द्वारा नाबालिग लड़की के साथ कथित बलात्कार की कोशिश का मामला भी बताया। भाजपा नेता ने कोलकाता में मेडिकल छात्रा के साथ बलात्कार और हत्या के हालिया मामले का जिक्र करते हुए शुरुआत की।

त्रिवेदी ने कहा, "एक खास मानसिकता ने दुखद घटना के बाद घटनास्थल को नुकसान पहुंचाकर साजिश के तहत सबूत नष्ट करने के लिए आपराधिक तत्वों को प्रोत्साहित किया है।" उन्होंने दावा किया कि इसी मानसिकता ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध करने के लिए अपराधियों को प्रोत्साहित किया है। उन्होंने कहा, ''कन्नौज से लेकर कोलकाता तक महिलाओं के प्रति नफरत और दुश्मनी के साथ-साथ अपराधियों को संरक्षण देने की मानसिकता देखने को मिल रही है।'' उन्होंने कांग्रेस नेताओं प्रियंका गांधी वाड्रा, सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर भी सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि तीनों में से किसी ने भी महिलाओं के खिलाफ हाल की घटना के खिलाफ आवाज नहीं उठाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 16 August, 2024
Advertisement