Advertisement
25 July 2018

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस पर बोले तेजस्वी, क्यों CBI जांच से भाग रहे हैं नीतीश? किसका है डर?

file Photo

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 44 में से 29 लड़कियों के साथ रेप का मामला सामने आने के बाद बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव लगातार सीएम नीतीश कुमार और राज्य सरकार पर हमला बोलने से पूछे नहीं हट रहे हैं। विपक्षी पार्टियां नीतीश सरकार पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगा रही हैं।

नीतीश कुमार का दुलारा और आंखों का तारा दरिंदा बलात्कारी

इस मामले में तेजस्वी यादव ने एक बार फिर इस एनजीओ के संचालक का सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी से गहरे संबंध होने का आरोप लगाया है। अब तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि ऐसा नरपिशाच और दरिंदा बलात्कारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का दुलारा है, आंखों का तारा है। सुशील मोदी का सितारा है तभी तो नीतीश कुमार हाईकोर्ट मॉनिटर्ड सीबीआई जांच की मंजूरी नहीं दे रहे है। क्या माजरा है चाचा?

Advertisement

क्यों CBI जांच से भाग रहे है चाचा नीतीश

आगे एक अन्य ट्वीट में राजद नेता ने कहा कि महागठबंधन के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड की स्थितियों और कार्रवाई का जायजा लेने मुज़फ्फरपुर जा रहा हूं। नीतीश कुमार का बलात्कारीयों साथ क्या संबंध है? क्यों CBI जांच से भाग रहे है? क्यों घबराएं हुए है? किसका डर है?

इससे पहले तेजस्वी ने की CBI जांच की मांग

इससे पहले इस मामले में राजद नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि इस घटना में शामिल एनजीओ का मालिक नीतीश कुमार का करीबी है।

तेजस्वी यादव ने मांग की कि इस मामले की जांच हाई कोर्ट की निगरानी में की जाए। तेजस्वी यादव ने संवाददाताओं को बताया था कि हम इस मामले में सीबीआई जांच कराने की अपनी मांग को लेकर अड़े हुए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए हम चाहेंगे कि यह जांच हाई कोर्ट की निगरानी में हो।

जानें पूरा मामला-

गौरतलब है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बालिका आश्रय गृह में रह चुकी एक लड़की ने आरोप लगाया था कि उसकी एक साथी के साथ रेप किया और फिर उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उसे परिसर में ही दफना दिया गया। इन आरोपों के बाद बिहार पुलिस ने जांच शुरु की है और शव को ढूंढ़ने के लिए उन्होंने बालिका आश्रय गृह के परिसर की खुदाई भी की।

अभी तक कुछ भी नहीं हुआ बरामद

इस पूरे मामले पर मुजफ्फरपुर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने कहा कि आरोप लगाने वाली एक लड़की ने जिस जगह की पहचान की है, वहां से अभी तक कुछ भी बरामद नहीं हुआ है, जहां पर उस लड़की के आरोप के मुताबिक एक लड़की की पीट-पीटकर हत्या कर उसके शव को दफना दिया गया था।

उन्होंने बताया कि खुदाई बंद कर दी गई है, गड्ढे को भर दिया गया है और वहां से मिले मलबे के नमूने को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया जाएगा।

इस सिलसिले में 10 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

मुंबई के एक संस्थान के सामाजिक ऑडिट में बिहार के इस बालिका आश्रय गृह की लड़कियों का यौन शोषण का मामला सामने आया था, जिसके बाद राज्य के समाज कल्याण विभाग ने पिछले महीने प्राथमिकी दर्ज की थी और इस सिलसिले में 10 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। ॉ

ब्लैक लिस्ट हुआ ये एनजीओ

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस बालिका आश्रय गृह को चलाने वाले एनजीओ को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया गया है। इस बालिका आश्रय गृह को सील कर दिया गया है और वहां की लड़कियों को अन्य जिलों के बालिका आश्रय गृहों में भेज दिया गया है। विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कल आरोप लगाया था कि इस कांड में ऊंची पहुंच वाले कई लोग शामिल हैं, जिन्हें नीतीश कुमार सरकार बचाने का प्रयास कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: tejashwi yadav, targets, CM Nitish Kumar, muzaffarpur, shelter home case
OUTLOOK 25 July, 2018
Advertisement