Advertisement
15 June 2024

‘थैंक्यू प्रधानमंत्री’: शरद पवार ने एमवीए की लोकसभा सफलता का श्रेय मोदी को दिया, जानिए क्यों

file photo

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एमवीए ने उन क्षेत्रों में जीत हासिल की, जहां पीएम ने रैलियां और रोड शो किए।

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के नेताओं शरद पवार, उद्धव ठाकरे और पृथ्वीराज चव्हाण ने 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए शनिवार को मुंबई में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शरद पवार ने कहा, “जहां भी प्रधानमंत्री का रोड शो और रैली हुई, हमने जीत हासिल की। इसलिए मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना अपना कर्तव्य समझता हूं… हम एमवीए के लिए राजनीतिक माहौल बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हैं।”

Advertisement

एमवीए गठबंधन ने महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में सीटें जीतीं, जिससे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को झटका लगा। भाजपा को राज्य में केवल नौ सीटें मिलीं, जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में उसे 23 सीटें मिली थीं।

भारत के चुनाव आयोग के आंकड़ों से पता चला है कि एनडीए उन अधिकांश सीटों पर जीत हासिल करने में विफल रहा, जहां मोदी ने प्रचार किया था। मोदी ने महाराष्ट्र की 18 लोकसभा सीटों पर कई सार्वजनिक बैठकें और रोड शो किए।

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हाल ही में संपन्न चुनावों के दौरान नागरिक समूहों और कई यूट्यूब चैनलों को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया। उद्धव ठाकरे ने भाजपा के इस आरोप के जवाब में पूछा कि चुनावों में सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ एमवीए द्वारा एक फर्जी नैरेटिव का इस्तेमाल किया गया था। "मोदी ने क्या नैरेटिव इस्तेमाल किया? मंगलसूत्र नैरेटिव के बारे में क्या? क्या यह सही था?" ठाकरे ने यह भी कहा, "जो लोग मुझे छोड़कर चले गए, उन्हें पार्टी में वापस नहीं लिया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 15 June, 2024
Advertisement